क्या आपकी भी तोंद लगी है लटकने, जींस हो रही है टाइट तो करिए ये 5 आसान काम

आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ सरल तरीके बताने वाले हैं जिससे 15 दिन के अंदर शरीर की जिद्दी चर्बी (stubborn fat) गलना शुरू हो जाएगी.

क्या आपकी भी तोंद लगी है लटकने, जींस हो रही है टाइट तो करिए ये 5 आसान काम

Weight loss diet : लंच आप दोपहर 12 से 2 बजे के बीच करें, 4 बजे के बाद कभी भी लंच ना करें.

Weight loss tips : शरीर की चर्बी कम करना किसी चुनौती से कम नहीं है, इसके लिए कड़ी मेहनत, धैर्य और समर्पण की जरूरत होती है. आपको अपनी दिनचर्या में सही डाइट (diet for cut fat) और एक्सरसाइज (exercise for unhealthy weight) को जोड़ना पड़ेगा क्योंकि यही सबसे असरदार और कारगर तरीका है स्वस्थ वजन तक पहुंचने और बनाए रखने का. आज इस आर्टिकल में हम आपको फैट कम करने के लिए 5 स्टेप्स बताने वाले हैं जिससे 15 दिन के अंदर शरीर की जिद्दी चर्बी (stubborn fat) गलना शुरू हो जाएगी.

फैट गलाने के 5 आसान स्टेप्स

पहला स्टेप

आप अपनी डाइट में शरीर को स्वस्थ रखने वाले सबसे जरूरी पोषक तत्व, जैसे- प्रोटीन, गुड फैट फूड, हरी सब्जियां और कॉम्प्लेक्स कार्बोहाइड्रेट शामिल करिए.

दूसरा स्टेप

अगर आप सुबह उठने के आधे घंटे बाद यानी 7 से 8 बजे के बीज ब्रेकफास्ट कर लेते हैं, तो बेहतर होगा. 10 बजे के बाद नाश्ता तो बिल्कुल ना करें. 

नारियल तेल में इस चीज को मिलाकर रात में करिए फेस मसाज, लटकती स्किन हो जाएगी टाइट, आंखों के काले घेरे होने लगेंगे कम

तीसरा स्टेप

वहीं, लंच और नाश्ते के बीच 4 घंटे का अंतर होना चाहिए. ऐसे में लंच आप दोपहर 12 से 2 बजे के बीच करें. 4 बजे के बाद कभी भी लंच ना करें.

चौथा स्टेप

जबकि डिनर आप 6 से 9 बजे के बीच कर लीजिए. 10 बजे के बाद रात का खाना अवॉइड करें. एक बात का ध्यान रखें आप डिनर सोने के 3 घंटे पहले कर लीजिए. इससे आपका खाना अच्छे से पच जाएगा और आपको एसिडिटी की परेशानी भी नहीं होगी. 

पांचवा स्टेप

तो अब से आप इन तीन मील के खाने का समय सुधार लीजिए, फिर देखिए कैसे आप फिट नजर आते हैं और हर कोई पूछेगा आपके फिटनेस का राज.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

जान्हवी-वरुण ने बवाल के "असली प्रोड्यूसर" को किया इंट्रोड्यूस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com