विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2024

Elon Musk से लेकर बिल गेट्स तक, कुछ ऐसा है दुनिया की इन मशहूर हस्तियों का मॉर्निंग रूटीन

Morning Routine: जानिए दुनिया की कुछ मशहूर हस्तियां किस तरह बिताती हैं अपनी सुबह. यह है इन फेमस लोगों का मॉर्निंग रूटीन.

Elon Musk से लेकर बिल गेट्स तक, कुछ ऐसा है दुनिया की इन मशहूर हस्तियों का मॉर्निंग रूटीन
Morning Routine Of Famous People: इस तरह बिताते हैं अपना समय मशहूर लोग.

Morning Routine: अक्सर लोग उन हस्तियों के लाइफस्टाइल को फॉलो करते हैं जो उन्हें काफी पसंद होते हैं या फिर जो काफी ज्यादा सक्सेसफुल और फिट रहते हैं. लोग जानना चाहते हैं कि आखिर ये सेलिब्रिटीज अपनी डेली लाइफ में क्या खाते हैं, क्या पहनते हैं और कैसे इनका पूरा रूटीन होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सेलेब्स का मॉर्निंग रूटीन बता रहे हैं जो दुनियाभर में काफी मशहूर (Famous Personalities) हैं और सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल हैं. आपकी सुबह की शुरुआत काफी शानदार होनी चाहिए, क्योंकि इसी से आपका पूरा दिन कनेक्ट रहता है. यानी अगर सुबह का रूटीन सही नहीं रहा तो पूरा दिन अच्छा नहीं गुजरता है, वहीं अगर मॉर्निंग बेस्ट रही तो पूरा दिन भी काफी शानदार रहेगा.

International Mother Language Day 2024: आज है अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस, जानिए इस दिन का महत्व, भेजिए सभी को ये बधाई संदेश 

मशहूर हस्तियों का मॉर्निंग रूटीन

ओपरा विनफ्रे

अमेरिकन टॉक शो की सबसे पॉपुलर होस्ट ओपरा विनफ्रे के चाहने वालों की कमी नहीं है. दुनियाभर के करोड़ों लोग उनके खास अंदाज को पसंद करते हैं. ओपरा सुबह करीब 6 या 7 बजे के बीच उठ जाती हैं जिसके बाद वो सबसे पहले ब्रश करती हैं और फिर अपने डॉग को घुमाने लेकर जाती हैं. इसके बाद वो कॉफी पीती हैं और एक घंटे रोज वर्कआउट को देती हैं.

सुंदर पिचाई

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) को तो आप जानते होंगे जिन्होंने दुनियाभर में भारत का नाम रौशन किया है. सुंदर सुबह 7 बजे तक जाग जाते हैं. इसके बाद सबसे पहले वो टेक मीम और टेक वेबसाइट्स को पढ़ने का काम करते हैं. इसके बाद वो न्यू-यॉर्क टाइम्स और वॉल स्ट्रीट जर्नल जैसे अखबार देखते हैं चाय की चुस्कियों के साथ.

मार्क जकरबर्ग

फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार हैं. उनकी सुबह करीब 8 बजे शुरू होती है. वो सुबह उठते ही मैसेंजर या फिर व्हॉट्सऐप ओपन करते हैं. हफ्ते में तीन दिन वो एक्सरसाइज भी करते हैं. वो अपने कुत्ते के साथ सैर पर भी जाते हैं और फिर नाश्ता करने के बाद ऑफिस के लिए तैयार हो जाते हैं.

एलन मस्क

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं. वो सुबह 7 बजे उठ जाते हैं और कॉफी के साथ दिन की शुरुआत करते हैं. इस दौरान वो अपने मेल भी चेक करते हैं, वो ब्रेकफास्ट नहीं करते हैं और अपने काम पर निकल जाते हैं.

बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स अपनी सुबह की शुरुआत वर्कआउट से करते हैं. वो एक घंटा ट्रेडमिल पर बिताते हैं. इसके बाद वो एजुकेशनल वीडियोज देखते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
0 से 12 महीने के बच्चे को क्यों जरूरी होता है विटामिन D का ड्रॉप पीलाना, यहां जानिए
Elon Musk से लेकर बिल गेट्स तक, कुछ ऐसा है दुनिया की इन मशहूर हस्तियों का मॉर्निंग रूटीन
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Next Article
रनिंग या सीढ़ियां चढ़ना किस से होगा वजन कम, जानिए दोनों का शरीर पर क्या पड़ता है असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com