विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

खाली पेट दिन में 100 बार कर ली यह आसान एक्सरसाइज, तो पेट की लटकती चर्बी हो जाएगी गायब

Weight Loss: कुछ आसान सी एक्सरसाइज शरीर की जिद्दी चर्बी गलाने में बेहद कारगर साबित होंगी. इन एक्सरसाइज को करने के लिए आपको ज्यादा जद्दोजहद भी नहीं करनी पड़ेगी.

Read Time: 3 mins
खाली पेट दिन में 100 बार कर ली यह आसान एक्सरसाइज, तो पेट की लटकती चर्बी हो जाएगी गायब
Belly Fat Loss: पेट कम करने में यह एक्सरसाइज असरदार है.

Belly Fat: एक्सरसाइज करना हम सबके लिए कितना जरूरी है यह तो हम सभी जानते हैं. लेकिन, महिलाओं का हमेशा बहाना रहता है कि हमारे पास वर्कआउट (Workout) करने का टाइम नहीं होता है, ना ही जिम जाने का समय होता है, ना ही वॉक कर सकते हैं. ऐसे में अक्सर महिलाएं सवाल करती हैं कि घर पर रहकर ही क्या हम ऐसी एक्सरसाइज कर सकते हैं जिससे हमारा वजन कंट्रोल में रह सके और पेट की लटकती चर्बी भी कम हो जाए? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं एक ऐसी इफेक्टिव एक्सरसाइज जिसे अगर आपने सुबह खाली पेट सिर्फ 100 बार कर लिया तो पेट की चर्बी के साथ ही पूरे शरीर का फैट भी बर्न होने लगेगा. 

खाली पेट रोज करें 100 बार यह एक्सरसाइज 

इंस्टाग्राम पर bendit_with_ritu नाम से बने पेज पर योग टीचर रितु ने एक आसान एक्सरसाइज शेयर की है जिसमें उन्होंने बताया है कि खाली पेट अगर रोज आप सिर्फ 100 बार यह एक्सरसाइज कर लेते हैं, तो इससे लटकते हुए पेट की चर्बी गायब हो जाती है. इस एक्सरसाइज को करने के लिए आप जमीन पर एक योगा मैट या साफ चादर बिछा लें. घुटनों को मोड़कर इस पर बैठ जाएं, पीठ को दीवार से टिका लें. हाथों को जोड़कर एक साथ ऊपर करें और पैरों के बीच गैप में अपने हाथ को लेकर आएं. इसी स्टेप को 100 बार दोहराएं. इससे बॉडी स्ट्रेच होती है और पेट पर दबाव पड़ता है जिसके चलते पेट की चर्बी (Belly Fat) पिघलने लगती है. साथ ही, बार-बार हाथ ऊपर नीचे करने से हाथों का फैट भी कम होता है. इतना ही नहीं घुटने मोड़कर बैठने से थाई फैट भी कम होता है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक्सरसाइज 

इंस्टाग्राम पर योग टीचर की यह इफेक्टिव एक्सरसाइज तेजी से वायरल हो रही है. कोई इस एक्सरसाइज को इफेक्टिव बता रहा है तो कोई योगा टीचर से पूछ रहा है कि क्या इस एक्सरसाइज को करके बॉडी का पूरा फैट भी काम किया जा सकता है क्या? बता दें कि अगर आप पहली बार एक्सरसाइज (Exercise) कर रहे हैं तो आप 30 या फिर 50 बार इस एक्सरसाइज को करके शुरुआत करें. अगर खाली पेट एक्सरसाइज करने से आपको चक्कर आते हैं तो आप गुनगुना जीरे वाला पानी पी सकते हैं, यह पेट की चर्बी को कम करने में और मदद करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस सफेद चीज को लगाएंगे फेस पर चमक जाएगा चेहरा, झुर्रियां और महीने रेखाएं भी होंगी कम, किचन में आसानी से जाएगा मिल
खाली पेट दिन में 100 बार कर ली यह आसान एक्सरसाइज, तो पेट की लटकती चर्बी हो जाएगी गायब
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Next Article
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;