क्या दांत की सड़न और बदबू से लोग आपसे बात करने से लगे हैं कतराने, अपनाइए फटाफट ये उपाय

हम यहां पर एक देसी उपाय (Desi upay) बताने वाले हैं जिससे आप 15 से 20 दिन में छुटकारा पा जाएंगे तो चलिए जानते क्या है रेमेडी.

क्या दांत की सड़न और बदबू से लोग आपसे बात करने से लगे हैं कतराने, अपनाइए फटाफट ये उपाय

अगर आप दांत की सड़न और बदबू से छुटकारा पाना चाहती हैं तो फिर अपने ब्रश को 2 महीने से ज्यादा इस्तेमाल ना करें.

Cavities control tips : दांत अगर आपके कमजोर होते हैं तो फिर खाने पीने में परेशानी होती है क्योंकि ज्यादा गरम और ठंडा दोनों ही दांतों में झनझनाहट (teeth sensitivity) पैदा कर देते हैं. इसके अलावा सड़न और बदबू से लोग आपसे बातचीत करने में कतराने लगते हैं. इससे निजात पाने के लिए हम यहां पर एक देसी उपाय (Desi upay) बताने वाले हैं जिससे आप 15 से 20 दिन में छुटकारा पा जाएंगे तो चलिए जानते क्या है रेमेडी.

दांत की सड़न और बदबू के लिए क्या करें | What to do for tooth decay and bad breath

1- अगर आप दांत की सड़न (cavities) और बदबू से छुटकारा पाना चाहती हैं तो फिर अपने ब्रश (brush) को 2 महीने से ज्यादा इस्तेमाल ना करें. टूथ ब्रश भी लंबे समय से इस्तेमाल करने के कारण दांत की सेहत खराब हो सकती है.

fq2ci4m

2- वहीं, आप रात में भी ब्रश करके सोने का आदत डालें. कई बार रात में कुछ ऐसी चीजें खा लेते हैं, जो दांतों में सड़न पैदा करने का कारण बन सकते हैं. इसलिए यह बदलाव जरूरी है लाइफस्टाइल में.

शहनाज हुसैन ने बताया एजिंग साइन से छुटकारा पाने के लिए कौन सा जूस बेस्ट है

3- इसके अलावा आप शुगरलेस गम को भी चबा सकती हैं. इससे भी दांत की सड़न कम होगी. इसके अलावा आप डेंटिस्ट के पास रूटीन चेकअप के लिए जाइए ताकि आप कोने-कोने में जमी गंदगी आसानी से साफ हो सके. तो आज से इन चीजों को अपनी रूटीन में शामिल करके दांत की सेहत को बेहतर कर लीजिए.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Couple Spotting: एयरपोर्ट पर दिखे कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com