विज्ञापन

Akshay Kumar हुए कोविड पॉजिटिव, क्या लौट रहा है कोरोना! बाहर जा रहे हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल 

बताया जा रहा है कि बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार कोविड-19 के शिकार हो गए हैं. इससे पहले साल 2021 में अक्षय कुमार को कोरानावायरस हुआ था. 

Akshay Kumar हुए कोविड पॉजिटिव, क्या लौट रहा है कोरोना! बाहर जा रहे हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल 
एक्टर अक्षय कुमार को हुआ कोरोना.

Covid-19: हालिया खबरों के अनुसार बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं. कुछ समय से अक्षय अपनी तबीयत खराब महसूस कर रहे थे. वहीं, अक्षय (Akshay Kumar) के कुछ क्रू मेंबर्स को कोरोना होने के बाद अक्षय ने भी कोविड-19 टेस्ट करवाया. अब यह खबर आ रही है कि अक्षय कोरोनावायरस के शिकार हो गए हैं. इससे पहले बीते साल 2021 में पहली बार अक्षय को कोरोना (Corona) हुआ था. ऐसे में अक्षय ने खुद को आइजोलेट कर लिया है. कोरोना के आयदिन नए मामले सामने आने पर अगर आपको भी यह चिंता सताने लगी है कि किस तरह कोरोना से खुद को दूर रखा जा सकता है, तो यहां जानिए बाहर निकलने या ट्रैवलिंग के दौरान किन बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है. 

Madhuri Dixit के बताए इस हेयर ऑयल को आप भी घर में कर सकते हैं तैयार, बढ़ने लगेंगे बाल

कोरोनावायरस से बचे रहने के लिए ध्यान रखें ये बातें 

  • कोरोना के वायरस (Coronavirus) के संपर्क में आने पर व्यक्ति को कोविड-19 हो सकता है. संक्रमण का खतरा ट्रैवलिंग के दौरान ज्यादा होता है क्योंकि ट्रैवल करते हुए व्यक्ति इंफेक्टेड सतहों, चीजों और लोगों के संपर्क में आ सकता है. इसीलिए सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना आवश्यक है. याद रखें, चार कदम की दूरी है जरूरी. 
  • खुद भी अगर खांसते हैं तो मुंह पर रुमाल या कपड़ा रखकर खांसे और सामने वाले व्यक्ति को भी ऐसा ही करने के लिए कहें. कोरोनावायरस आपके मुंह या नाक में ना घुसें इसके लिए मास्क पहनें. खासकर सार्वजनिक जगहों पर ट्रैवलिंग के दौरान फेस मास्क (Face Mask) पहनना जरूरी है. 
  • हाथों को साफ रखें. जहां आप हैंडवॉश या साबुन का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं वहां सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें. जब भी किसी बाहरी चीज को या सतह को छुएं, लिफ्ट का बटन डबाएं, सीढ़ियों की रेलिंग पकड़कर चढ़ें या किसी से हाथ मिलाएं तो हाथों को सैनिटाइज जरूर कर लें. 
  • अगर आपको अबतक कोविड-19 की वैक्सीन नहीं लगी है तो जरूर लगवा लें. कोशिश करें कि बहुत भीड़-भाड़ वाली जगह पर ना जाएं और खुद को भीड़ से दूर रखें. 
  • अगर आपको खुद में या अपने परिवार के किसी सदस्य में कोविड-19 के लक्षण नजर आने लगें तो तुरंत आइजोलेट हो जाएं. कोरोनावायरस के शुरूआती लक्षणों में सर्दी, जुकाम, बुखार, स्वाद का पता ना चलना, सूंघने में दिक्कत आना और सांस लेने में परेशानी होना शामिल है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन है इस तारीख को, राखी बांधने का सही समय जानिए पंडित से

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ऐसे करिए अपने बालों की देखभाल, नहीं पड़ेंगे कमजोर और ग्रोथ हो सकती है दोगुनी
Akshay Kumar हुए कोविड पॉजिटिव, क्या लौट रहा है कोरोना! बाहर जा रहे हैं तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल 
कब्ज से परेशान हैं और वजन भी बढ़ रहा है तो यह पीला पानी पीना कर दें शुरू, 30 दिन में दिखने लगेगा असर
Next Article
कब्ज से परेशान हैं और वजन भी बढ़ रहा है तो यह पीला पानी पीना कर दें शुरू, 30 दिन में दिखने लगेगा असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com