कोरियाई महिलाओं की तरह मुलायम ग्लास स्किन हो सकती है आपकी भी, बस इन 6 टिप्स को देख लीजिए आजमाकर 

Korean Skin: अगर आप भी निखरी, चमकदार और मुलायम त्वचा पाना चाहती हैं तो यहां दिए कुछ टिप्स आजमाकर देख सकती हैं. जानिए किस तरह पाई जा सकती है कोरियन ग्लास स्किन. 

कोरियाई महिलाओं की तरह मुलायम ग्लास स्किन हो सकती है आपकी भी, बस इन 6 टिप्स को देख लीजिए आजमाकर 

Korean Glass Skin: कोरियन ग्लास स्किन मिलेगी इस तरह. 

Korean Skin Care: कोरिया को ब्यूटी का हब माना जाता है. भारत में जितनी पॉपुलैरिटी कोरियन ड्रामा की है उतनी ही कोरियन स्किन को पाने की इच्छा भी बढ़ती जा रही है. कोरियन स्किन या कहें कोरियन ग्लास स्किन (Korean Glass Skin) पाने के लिए महिलाएं बाजार से अलग-अलग तरह के महंगे प्रोडक्ट्स भी खरीदने लगी हैं. ग्लास स्किन वह स्किन होती है जिसमें चेहरा कांच सा चमकता हुआ और साफ नजर आता है. लेकिन, अगर आप भी कोरियन ग्लास स्किन पाना चाहती हैं तो आपको बाजार के महंगे प्रोडक्ट्स की जरूरत नहीं है बल्कि घर की चीजें और कुछ असरदार टिप्स भी आपकी मदद कर सकते हैं. 

तेजी से फैलने लगा है आई फ्लू, जानिए Conjunctivitis से बचाव और राहत पाने के तरीकों के बारे में

कोरियन ग्लास स्किन कैसे पा सकते हैं | How To Achieve Korean Glass Skin

  1. कोरियन ग्लास स्किन के लिए त्वचा की सतह का अच्छी तरह साफ होना जरूरी है. इसके लिए आप स्क्रब कर सकती हैं. स्क्रब (Scrub) करने से त्वचा पर जमी डेड स्किन सेल्स निकल जाती हैं और क्लोग्ड पोर्स की अच्छी सफाई भी होती है. इसके लिए चीनी में नारियल तेल और नींबू का रस मिलाकर चेहरे को डेढ़ मिनट स्क्रब किया जा सकता है. 
  2. चेहरा एक्सफोलिएट करने के लिए स्क्रब के अलावा एक और तरीका अपनाया जा सकता है. कॉटन पैड या किसी कपड़े के छोटे टुकड़े को लें और उसे हल्के गर्म पानी में भिगोकर निचौड़ें. इस कपड़े से चेहरे को साफ करें. 
  3. चेहरे को मॉइश्चराइज करना ना भूलें. चेहरा सही तरह से मॉइश्चराइज करने का तरीका है कि फेस वॉश (Face Wash) करने के 10 सेकंड के भीतर ही चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगा लिया जाए. अगर आपकी स्किन ऑयली है तब भी मॉइश्चराइजर स्किप नहीं करना चाहिए. 
  4. हफ्ते में एक बार फेस मास्क या शीट फेस मास्क भी लगाया जा सकता है. फेस पैक, फेस मास्क (Face Mask) और उबटन त्वचा पर अच्छा असर दिखाते हैं. 
  5. टोनर को कोरियाई स्किन केयर रूटीन में जरूर शामिल किया जा सकता है. वहीं, चावल का कोरियन स्किन केयर प्रोडक्ट्स में भी खूब इस्तेमाल होता है. आप चावल के पानी (Rice Water) को टोनर की तरह चेहरे पर लगा सकती हैं. 
  6. कोई भी प्रोडक्ट खासकर जब वो स्किन केयर का हो तो उसे चेहरे पर मलने या रगड़ने के बजाय उसे स्किन पर टैप टैप करके हल्का थपथपी देते हुए चेहरे पर लगाएं. 

सफेद बालों को प्राकृतिक रूप से काला कर देती हैं रसोई की ये 4 चीजें, जान लीजिए इस्तेमाल करने का तरीका 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.