कॉफी में इन 4 चीजों को मिलाकर लगा लीजिए चेहरे पर, त्वचा ऐसी चमकेगी कि देखते रह जाएंगे लोग

Coffee For Face: स्वाद में ही नहीं बल्कि कॉफी स्किन के लिए भी बेहद अच्छी साबित होती है. इसे चेहरे पर किन-किन तरीकों से लगाया जाए जान लीजिए यहां. 

कॉफी में इन 4 चीजों को मिलाकर लगा लीजिए चेहरे पर, त्वचा ऐसी चमकेगी कि देखते रह जाएंगे लोग

Benefits Of Coffee: चेहरे पर इस तरह निखार ले आती है कॉफी. 

Skin Care: कॉफी को स्किन केयर का खूब हिस्सा बनाया जाता है जिसकी वजह है कॉफी में पाए जाने वाले अनेक गुण. कॉफी में कई एंटी-ऑक्सीडेंट्स पाए जाते हैं और यह चेहरे के लिए अच्छी एक्सफोलिएटर साबित होती है. कॉफी  (Coffee) के इस्तेमाल से स्किन पर ग्लो भी नजर आता है और इससे दाग-धब्बे भी त्वचा से हट जाते हैं. स्किन पर नजर आने वाली सूजन को भी कॉफी से कम किया जा सकता है. यहां जानिए कॉफी में क्या-क्या मिलाकर चेहरे पर लगाने से दिखता है असर. 

निखरी त्वचा के लिए ये कोरियन ब्यूटी टिप्स हैं सबसे बेस्ट, इनसे स्किन दमकने लगती है 

निखरी त्वचा के लिए कॉफी | Coffee For Glowing Skin 

कॉफी और नारियल तेल 

चेहरे को स्क्रब करने के लिए कॉफी में नारियल तेल मिलाकर चेहरे पर लगाया जा सकता है. पिसी कॉफी में नारियल का तेल मिलाएं और उंगलियों में लेकर चेहरे पर हल्के से मलें. इससे त्वचा पर जमी जिद्दी डेड स्किन की सेल्स हट जाती हैं. 

लंबी और घनी लटें चाहती हैं तो विटामिन ई कैप्सूल का इस तरह कर लीजिए इस्तेमाल, लहराने लगेंगे घुटनों तक बाल 

कॉफी और दही 

त्वचा पर टैनिंग हो गई है तो आप कॉफी और दही का यह फेस पैक (Coffee Face Pack) बनाकर लगा सकते हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए कॉफी पाउडर और प्लेन कॉफी को साथ मिलाएं और इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. चेहरे पर चमक आ जाएगी. 

कॉफी और दूध 

कॉफी और दूध को साथ मिलाकर आपको इसे पीना नहीं है बल्कि चेहरे पर लगाना है. चेहरे पर कॉफी-दूध साथ लगाने के लिए इन्हें साथ मिलाकर उबालें और फिर ठंडा कर लें. इसे रूई की मदद से चेहरे पर टॉनर की तरह लगाएं और पानी से धो लें. 

कॉफी और एलोवेरा 

चेहरे पर एकसाथ कॉफी और एलोवेरा को मिलाकर लगाया जा सकता है. एलोवेरा जैल से चेहरे पर सूदिंग इफेक्ट्स पड़ते हैं. कॉफी और एलोवेरा को बराबर मात्रा में मिलाकर चेहरे पर लगा लें. हफ्ते में एक से 2 बार इस नुस्खे को आजमाया जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.