विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

निखरी त्वचा के लिए ये कोरियन ब्यूटी टिप्स हैं सबसे बेस्ट, इनसे स्किन दमकने लगती है 

Korean Skin Care: कोरियाई महिलाओं की त्वचा हमेशा ही दमकती नजर आती है. आप भी कोरियन स्किन केयर रूटीन से पा सकती हैं निखरा चेहरा.

Read Time: 3 mins
निखरी त्वचा के लिए ये कोरियन ब्यूटी टिप्स हैं सबसे बेस्ट, इनसे स्किन दमकने लगती है 
Korean Skin Care Tips: आप भी आजमा सकती हैं कोरियन ब्यूटी टिप्स. 

Korean Beauty Tips: स्किन केयर की बात आती है तो कोरियन स्किन केयर रूटीन, कोरियन ब्यूटी टिप्स और कोरियन स्किन केयर प्रोडक्ट्स का जिक्र जरूर आता है. कोरियन ब्यूटी इंडस्ट्री को मेकअप का हब भी कहा जाता है. स्नेल म्यूसिन से लेकर राइस वॉटर (Rice Water) तक कोरियाई स्किन केयर रूटीन की देन है. यहां आपके लिए ऐसे ही कुछ कोरियाई स्किन केयर टिप्स दिए जा रहे हैं जो चेहरा निखारने के साथ ही उसे बेदाग और चमकदार भी बनाते हैं. 

लंबी और घनी लटें चाहती हैं तो विटामिन ई कैप्सूल का इस तरह कर लीजिए इस्तेमाल, लहराने लगेंगे घुटनों तक बाल 

कोरियन ब्यूटी टिप्स | Korean Beauty Tips 

एक्सफोलिएशन 

कोरियन स्किन केयर में चेहरे को एक्सफोलिएट किया जाता है. एक्सफोलिएशन यानी स्क्रब. चेहरा एक्सफोलिएट करने पर डेड स्किन सेल्स निकल जाती हैं और चेहरे पर नजर आने वाली गंदगी और मैल हट जाते हैं. 1 से डेढ़ मिनट के लिए ही स्क्रब (Scrub) को चेहरे पर मला जाता है और फिर पानी से चेहरा धो लेते हैं. 

मेथी का पानी पीने पर शरीर को मिलते हैं कमाल के फायदे, पाचन भी रहता है अच्छा 

टोनर 

स्किन केयर में टोनर का इस्तेमाल करने पर चेहरे के ओपन पोर्स कम होने में मदद मिलती है. ओपन पोर्स से स्किन का पीएच बैलेंस भी होता है. कोरियाई लोग टोनर (Toner) को चेहरे पर रूई से घिसते नहीं हैं बल्कि उसे डैब-डैब करके यानी हल्की थपथपी देकर लगाते हैं. 

आई क्रीम 

कोरियन स्किन केयर में आई क्रीम भी लगाई जाती है. आई क्रीम लगाने पर स्किन केयर पूरा होता है. इससे अंडर आई डार्क सर्कल्स और आंखों के नीचे पड़ने वाली झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं. 

सनस्क्रीन 

यूवीए और यूवीबी किरणों से बचने के लिए सनस्क्रीन लगाई जाती है. कोरियन स्किन केयर में सनस्क्रीन का खूब इस्तेमाल होता है. जो लोग पिग्मेंटेशन से परेशान हैं वे घर के अंदर भी सनस्क्रीन लगा सकते हैं. 

चावल का पानी 

चावल के पानी को चेहरे पर कई तरह से लगाया जा सकता है. चावल को भिगोकर रखें और इसके पानी को छानकर अलग निकाल लें. इस पानी को फेस टोनर की तरह लगा सकते हैं. फेस पैक बनाने में इस पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है या फिर सुबह शाम चेहरा धोने के लिए भी चावल का पानी (Chawal ka pani) इस्तेमाल में ला सकते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आपका बच्चा है फोन एडिक्टेड, सारा दिन देखता रहता है रील्स और शॉर्ट्स, तो ऐसे छुड़ाएं लत
निखरी त्वचा के लिए ये कोरियन ब्यूटी टिप्स हैं सबसे बेस्ट, इनसे स्किन दमकने लगती है 
घर पर बनी यह नाइट क्रीम है बेहद असरदार, झुर्रियों और फाइन लाइंस की दिक्कत होने लगती है कम
Next Article
घर पर बनी यह नाइट क्रीम है बेहद असरदार, झुर्रियों और फाइन लाइंस की दिक्कत होने लगती है कम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;