युवक की ‘‘झूठी शान के लिए हत्या’’ : गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पुलिस ने बताया कि एक स्थानीय अदालत ने बृहस्पतिवार को दोनों आरोपियों सैयद मोबिन अहमद और मोहम्मद मसूद अहमद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

युवक की ‘‘झूठी शान के लिए हत्या’’ : गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भी इस मामले में हैदराबाद पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है.

हैदराबाद:

हैदराबाद में ‘‘झूठी शान के लिए हत्या'' के एक संदिग्ध मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों को शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया वहीं तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने इस सनसनीखेज मामले में राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. पुलिस ने बताया कि एक स्थानीय अदालत ने बृहस्पतिवार को दोनों आरोपियों सैयद मोबिन अहमद और मोहम्मद मसूद अहमद को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. उन्होंने कहा कि उपलब्ध साक्ष्यों के अनुसार केवल गिरफ्तार आरोपी ही हत्या में शामिल पाए गए.

इस बीच मृतक की पत्नी ने अफसोस जताया कि उसके पति की जान बचाने के लिए कोई आगे नहीं आया जबकि बुधवार रात सरूरनगर में नृशंस हत्या के समय भीड़ जमा हो गई थी. महिला ने क्षेत्रीय चैनलों से कहा कि जो लोग मौके पर जमा हुए थे, वे सामूहिक रूप से हमलावरों को भगाने की कोशिश कर सकते थे.

पुलिस ने कहा कि पीड़ित का अंतिम संस्कार बृहस्पतिवार को पड़ोसी विकाराबाद जिले में उनके पैतृक गांव में किया गया और महिला अपने ससुराल में है. उन्होंने कहा कि मृतक के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए कुछ सामुदायिक संगठनों ने भी अंतिम संस्कार में भाग लिया.

राजभवन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने जीएचएमसी इलाके के सरूरनगर में चार मई 2022 की रात बी. नागराजू की नृशंस हत्या के संबंध में विभिन्न मीडिया रिपोर्टों को देखा. विज्ञप्ति के अनुसार कथित तौर पर अंतरधार्मिक विवाह के कारण हुई इस हत्या के संबंध में राज्यपाल ने सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भी इस मामले में हैदराबाद पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है.

इससे पहले पुलिस ने बताया था कि यह घटना बुधवार रात सरूरनगर में हुई जब पीड़ित दलित व्यक्ति नागराजू अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहा था.

पुलिस ने बताया कि स्कूटर पर आये हमलावरों सैयद मोबिन अहमद और मोहम्मद मसूद अहमद ने उन दोनों को सड़क पर रोका और नागराजू पर पहले लोहे की छड़ से और उसके बाद चाकू से वार किया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें:
'मेरे पति को पता ही नहीं चला, उसे मारने वाला मेरा भाई था' : बिलखती हुई बोली 21 साल की सुल्ताना
कैमरे में कैद : मुस्लिम लड़की से शादी करने पर हिन्दू युवक की सड़क पर पीट-पीटकर हत्या
हिमालय से हिंद महासागर के बीच रहने वाले सभी लोग हिंदू : अश्विनी चौबे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नागराजू की पत्नी ने कहा- मेरे भाई ने मेरे पति को मार डाला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)