Advertisement

क्या BJP अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्टूबर को उद्धव ठाकरे से मिलेंगे?

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्टूबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं. शाह मुंबई में विधानसभा पार्टी के नेता का चुनाव करने के लिए भाजपा के नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक में हिस्सा लेंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)
नागपुर:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 30 अक्टूबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिल सकते हैं. शाह मुंबई में विधानसभा पार्टी के नेता का चुनाव करने के लिए भाजपा के नव-निर्वाचित विधायकों की बैठक में हिस्सा लेंगे. बृहस्पतिवार को आए चुनाव परिणाम में भाजपा को कम सीटें मिलने के मद्देनजर अगली सरकार सरकार में शिवसेना की सत्ता के समान बंटवारे की मांग को देखते हुए अगर शाह और ठाकरे की मुलाकात होती है तो, इसके काफी राजनीतिक मायने हैं. सूत्रों ने बताया कि शिवसेना सत्ता के समान बंटवारे से पहली बार विधायक बने आदित्य ठाकरे के लिए मुख्यमंत्री पद मांग रही है. भाजपा विधान पार्षद गिरिश व्यास ने बताया,‘भाजपा के विधायक दल की बैठक 30 अक्टूबर को मुंबई में होगी. 

Advertisement

अमित शाह ने कहा- अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से विकास के रास्ते पर है कश्मीर

इसमें पार्टी के सभी विधायक, प्रदेश के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा, बैठक में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और नेता (महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी) सरोज पांडे भी मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘ बैठक के बाद, शाह उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए जा सकते हैं'' ठाकरे यह स्पष्ट कर चुके हैं कि उनकी पार्टी हर बार भाजपा की परेशानी नहीं समझेगी. जब 24 अक्टूबर को चुनाव परिणामों का ऐलान हुआ था तब ठाकरे ने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले, उनके, शाह और फडणवीस के बीच 50:50 का फार्मूला तय हुआ था. भाजपा को 288 सदस्यीय विधानसभा में 105 सीटें मिली हैं, जबकि शिवसेना ने 56 सीटें हासिल की हैं. 

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Terror Attack: कश्मीर में आतंक पर कड़े एक्शन की तैयारी! Amit Shah ने बताया Solid Plan

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: