PM मोदी के ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड में जींद के सुनील जागलान बनेंगे अतिथि

लोक सेवा प्रसारक ‘‘प्रसार भारती’’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव द्विवेदी की तरफ से जागलान को भेजे गए निमंत्रण पत्र के अनुसार आकाशवाणी अप्रैल 2023 में ‘मन की बात’ कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण करेगा.

PM मोदी के ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड में जींद के सुनील जागलान बनेंगे अतिथि

30 अप्रैल को पीएम मोदी के 'मन की बात' के 100वें एपिसोड का प्रसारण होगा.

जींद:

हरियाणा में जींद जिले के छोटे से गांव बीबीपुर से ‘सेल्फी विद डॉटर' अभियान शुरू करने वाले सुनील जागलान 30 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात' की 100वीं कड़ी के अवसर पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि बनेंगे. प्रसार भारती के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी.

सूचना व प्रसारण मंत्रालय के तहत आने वाले लोक सेवा प्रसारक ‘‘प्रसार भारती'' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गौरव द्विवेदी की तरफ से जागलान को भेजे गए निमंत्रण पत्र के अनुसार आकाशवाणी अप्रैल 2023 में ‘मन की बात' कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण करेगा.

पत्र के मुताबिक इस अवसर पर 26 अप्रैल को दिल्ली में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम के अंतर्गत अतिथियों को दिल्ली में राष्ट्रीय महत्व के कुछ विशेष स्थलों का दौरा भी कराया जाएगा.

द्विवेदी की तरफ से भेजे गए पत्र में कहा गया, ‘‘आप उन गणमान्य अतिथियों में शामिल हैं जिनका उल्लेख प्रधानमंत्री ने ‘मन की बात' में किया है. हम आपको इस सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिये सम्मानित अतिथि के रूप में सादर आमंत्रित करना चाहते हैं.''

कार्यक्रम में उन लोगों को सम्मानित अतिथि के रूप में बुलाया गया है जिनका जिक्र प्रधानमंत्री मोदी ‘मन की बात' कार्यक्रम में कर चुके हैं. जागलान के मुताबिक, ‘‘यह समूचे हरियाणा के लिये गौरव की बात है कि बीबीपुर से शुरू हुआ अभियान आज 80 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार बार मन की बात कार्यक्रम में इसका जिक्र कर चुके हैं.''

उन्होंने बताया कि उन्होंने नौ जून 2015 को ‘सेल्फी विद डॉटर' अभियान शुरू किया था. उनके मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले 28 जून 2015 को ‘मन की बात' कार्यक्रम में इसका जिक्र किया. इसके बाद प्रधानमंत्री ने चार बार इस अभियान का इस कार्यक्रम में अलग-अलग मौकों पर उल्लेख किया.

जागलान ने बताया कि अब मन की बात के 100वें एपिसोड के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान उन्हें सम्मानित अतिथि के रूप में बुलाया गया है. उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल को दिल्ली पहुंचने के बाद 26 अप्रैल को ‘मन की बात कॉन्क्लेव' का आयोजन किया जाएगा. इसमे गृहमंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे.

उन्होंने बताया कि 27 अप्रैल को इस कार्यक्रम में शामिल सभी सम्मानित अतिथियों को राष्ट्रपति भवन, कर्तव्य पथ व प्रधानमंत्री संग्रहालय दिखाया जाएगा. उन्होंने बताया कि वह 29 अप्रैल को दिल्ली से चंडीगढ़ राजभवन आएंगे. 30 अप्रैल को चंडीगढ़ राजभवन में ‘मन की बात' कार्यक्रम के 100वें एपिसोड की स्क्रीनिंग होगी, जिसमें हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय विशेष रूप से मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें:-

केंद्र सरकार जारी करेगी 100 रुपये का सिक्का, लिखा होगा 'मन की बात 100'

'मन की बात' के 100वें एपिसोड की ऑडियो क्लिप आई सामने, PM मोदी छात्रों को कर रहे प्रेरित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी के शो ‘मन की बात' के हैं 23 करोड़ नियमित श्रोता : IIM के सर्वे में हुआ खुलासा