विज्ञापन

'सुविधाओं को लेकर हंगामा न करें': जेल में बंद कन्नड़ अभिनेता दर्शन को जेलर की चेतावनी, जानें पूरा मामला

दर्शन को रेणुकास्वामी हत्या मामले में 11 जून, 2024 को गिरफ्तार किया गया था और वह 22 जून से न्यायिक हिरासत में हैं. वर्तमान में वह बल्लारी जेल में बंद हैं.

'सुविधाओं को लेकर हंगामा न करें': जेल में बंद कन्नड़ अभिनेता दर्शन को जेलर की चेतावनी, जानें पूरा मामला
बेंगलुरु की अदालत ने दर्शन और अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 17 सितंबर तक बढ़ाई है.
बेंगलुरु:

बेल्लारी जेल में बंद कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा के रैवय को लेकर जेलर ने उनको चेतावनी दी है. सूत्रों ने बताया कि दर्शन लगातार जेल कर्मचारियों के साथ सुविधाओं को लेकर बहस कर रह हैं. ऐसे में जेलर ने कथित तौर पर अभिनेता से कहा, "यदि आप इस अहंकारी और जिद्दी रवैये को जारी रखेंगे तो इसके गंभीर परिणाम होंगे". रेणुकास्वामी हत्याकांड में आरोपी कन्नड़ अभिनेता से जेलर ने कहा कि वे केवल वही उपलब्ध करा सकते हैं, जो जेल में उपलब्ध है. साथ ही उसे सलाह दी कि यदि उसे अतिरिक्त सुविधाओं की आवश्यकता है तो वह अदालत में याचिका दायर करे.

जेलर ने दर्शन को यह भी याद दिलाया कि अदालत हिरासत में उनके व्यवहार और जेल के नियमों के पालन पर बारीकी से नज़र रख रही है. जेल अधिकारियों के साथ सहयोग करने के बजाय वो अनुशासनात्मक मानदंडों का उल्लंघन कर रहा है.

जमानत में हो रही देरी

सूत्रों के अनुसार दर्शन की जमानत याचिका अभी तक अदालत में दाखिल नहीं हो सकी है. ऐसे में जेल में बंद अभिनेता काफी परेशान और गुस्से में हैं. आमतौर पर हत्या के आरोपियों को 90 दिनों के बाद या चार्जशीट दाखिल होने के बाद जमानत मिल जाती है. लेकिन दर्शन को पिछली जेल में मिल रही सुविधाओं की तस्वीरें वायरल होने के बाद, जमानत में देरी हो रही है.

हाल ही में बेंगलुरु की एक अदालत ने रेणुकास्वामी हत्याकांड में आरोपी कन्नड़ अभिनेता दर्शन थुगुदीपा, उनकी दोस्त पवित्रा गौड़ा और अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत शुक्रवार को 17 सितंबर तक बढ़ा दी है. सभी आरोपी अलग-अलग जेलों में बंद हैं. पुलिस ने चार सितंबर को अदालत में 3,991 पन्नों का प्रारंभिक आरोपपत्र दायर किया था.

पिछली जेल में मिल रही थी सुविधा

दर्शन (47) वर्तमान में बल्लारी जेल में बंद हैं. अदालत से अनुमति मिलने के बाद उन्हें यहां परप्पना अग्रहारा केंद्रीय कारागार से बल्लारी स्थानांतरित किया गया था. दरअसल कारागार के बगीचे में एक कुख्यात अपराधी ​सहित तीन अन्य लोगों के साथ घूमते हुए उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद हंगामा मच गया था. तस्वीर में अभिनेता आराम फरमाते हुए दिखाई दे रहे हैं. दर्शन एक कुर्सी पर बैठे हैं और उनके एक हाथ में सिगरेट और एक हाथ में कॉफी का मग था. इसके अलावा, जेल से वीडियो कॉल पर एक व्यक्ति से बात करते हुए दर्शन का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया था. अदालत ने हत्या के मामले में अन्य सह-आरोपियों को राज्य की विभिन्न जेलों में स्थानांतरित करने की भी अनुमति दी थी.

दर्शन को दी गयी विशेष छूट की प्रारंभिक जांच के बाद परप्पना अग्रहारा जेल के मुख्य अधीक्षक सहित नौ जेल अधिकारियों को ‘चूक' के कारण निलंबित कर दिया गया था. साथ ही, दर्शन के खिलाफ जेल अधिनियम और भारतीय न्याय संहिता की धाराओं के तहत तीन प्राथमिकियां दर्ज की गईं.

क्या है पूरा मामला

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अभिनेता के प्रशंसक 33 वर्षीय रेणुकास्वामी ने पवित्रा गौड़ा (दर्शन की मित्र और सह-आरोपी) को अश्लील संदेश भेजे थे, जिससे दर्शन नाराज हो गए और कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी गई. रेणुकास्वामी का शव नौ जून को यहां सुमनहल्ली में एक अपार्टमेंट के बगल में एक बरसाती नाले के पास मिला था. 

चित्रदुर्ग में दर्शन के फैन क्लब का हिस्सा रहे आरोपियों में से एक राघवेंद्र, रेणुकास्वामी को आर आर नगर में स्थित एक जगह पर इस बहाने से लाया था कि अभिनेता उससे मिलना चाहते हैं. उसी जगह कथित तौर पर उसे प्रताड़ित किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, चित्रदुर्ग के मूल निवासी रेणुकास्वामी की मौत कई चोटों के परिणामस्वरूप सदमे और रक्तस्राव के कारण हुई.

ये भी पढ़ें-  कोलकाता रेप मर्डर : प्रदर्शन से लेकर सीएम ममता की अपील तक, टाइमलाइन से जानें कब क्या कुछ हुआ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोलकाता रेप मर्डर : प्रदर्शन से लेकर सीएम ममता की अपील तक, टाइमलाइन से जानें कब क्या कुछ हुआ?
'सुविधाओं को लेकर हंगामा न करें': जेल में बंद कन्नड़ अभिनेता दर्शन को जेलर की चेतावनी, जानें पूरा मामला
आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप-हत्या मामला : ममता के अनुरोध के बाद भी डॉक्टर्स का प्रदर्शन जारी
Next Article
आरजी कर मेडिकल कॉलेज रेप-हत्या मामला : ममता के अनुरोध के बाद भी डॉक्टर्स का प्रदर्शन जारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com