'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान किसान के घर रुके राहुल गांधी, मशीन से काटा चारा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान बृहस्पतिवार शाम दौसा में यात्रा मार्ग के पास एक किसान के घर थोड़ी देर रुके और हाथ से चलने वाली मशीन चलाकर चारा काटा. उन्होंने यात्रा में शामिल खिलाड़ियों, किसानों और अन्य वर्गों के लोगों से भी बातचीत की.

'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान किसान के घर रुके राहुल गांधी, मशीन से काटा चारा

दौसा :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान बृहस्पतिवार शाम दौसा में यात्रा मार्ग के पास एक किसान के घर थोड़ी देर रुके और हाथ से चलने वाली मशीन चलाकर चारा काटा. उन्होंने यात्रा में शामिल खिलाड़ियों, किसानों और अन्य वर्गों के लोगों से भी बातचीत की.

यात्रा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी तस्वीर साझा करते हुए लिखा गया है, ‘‘असली भारत, तो बस गांव में ही बसता है.'' इसमें राहुल चारा काटने वाली (कुतर) मशीन चला रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस मशीन पर हाथ आजमाए.

उल्लेखनीय है कि यह यात्रा इस समय राजस्थान के दौसा जिले से गुजर रही है. बृहस्पतिवार को यात्रा में मुक्केबाज स्वीटी बूरा और भारतीय राष्ट्रीय कबड्डी टीम के कप्तान दीपक निवास हुड्डा भी शामिल हुए. इसकी फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया गया, ‘‘बाजुओं में है दम, जीतेंगे हम.''

गांधी ने आज की यात्रा के बारे में फेसबुक पर भी पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा है, ‘‘मैं आज भारत के खेल जगत के सुपरस्टार्स के साथ चलने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं.' गांधी ने लिखा है, “इन अविश्वसनीय चैंपियंस ने भारत को गौरव दिलाने के लिए अपना पसीना और खून दिया है. उन्होंने कई बलिदान दिए हैं और ओलंपिक, राष्ट्रमंडल खेलों और अन्य अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं में देश को गौरवान्वित करने के लिए खुद को आगे बढ़ाया है.''

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन दिया है और भारत की एकता, भाईचारे और सद्भाव के लिए चल पड़े हैं. गांधी ने बताया कि आज उनके साथ जुड़ने वालों में राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता और ओलंपियन कृष्णा पूनिया, एशियाई स्वर्ण पदक विजेता और ओलंपियन भूपिंदर सिंह, ओलंपियन रेस वॉकर सपना पूनिया, ओलंपियन निशानेबाज दिव्यांश सिंह परमार; ओलंपियन तीरंदाज श्याम लाल, ओलंपियन तीरंदाज धुलचंद डामोर, एशियाई स्वर्ण पदक विजेता सुमित्रा, दक्षिण एशियाई कांस्य पदक विजेता कचनार चौधरी, द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता वीरेंद्र पूनिया, महाराणा प्रताप पुरस्कार विजेता हीरानंद कटारिया, योग विश्व-रिकॉर्ड धारक योगी रामरस रामस्नेही, अर्जुन पुरस्कार विजेता और दक्षिण एशियाई खेल स्वर्ण- राष्ट्रीय कबड्डी टीम के विजेता कप्तान दीपक राम निवास हुड्डा और एशियन गोल्ड मेडलिस्ट और भीम अवार्डी मुक्केबाज स्वीटी बूरा शामिल हैं.

उन्होंने कहा, 'उन सभी में एक चीज समान है - हमारे तिरंगे को ऊंचा बनाए रखने के लिए लड़ाई की उनकी निडर भावना.' सुबह यह यात्रा दौसा जिले के गोलिया गांव से शुरू हुई जबकि रात्रि विश्राम मीणा हाईकोर्ट में हुआ. पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी ने 'राइट टू हेल्थ' के लिए काम कर रहे डॉक्टरों के समूह, विभिन्न खेलों के अवार्ड विजेता खिलाड़ियों के समूह से चर्चा की.

दोपहर में राहुल गांधी ने किसानों से मुलाकात की. इनमें संयुक्त किसान मोर्चा, ईआरसीपी संघर्ष समिति-पूर्वी राजस्थान, प्रदेश किसान संघर्ष समिति जैसे संगठनों के किसान थे पार्टी के अनुसार, यात्रा के शाम के चरण में फिल्मकार आनंद पटवर्धन और शिक्षाविद सीमंतिनी धुरू राहुल गांधी के साथ चलीं.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को इस यात्रा के 100 दिन पूरे हो रहे हैं. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि शुक्रवार को यात्रा सुबह के एक ही चरण में होगी और छह से 11 बजे तक 23 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी शाम को चार बजे जयपुर में संवाददाता सम्मेलन करेंगे, जबकि साढ़े सात बजे वहां संगीत कार्यक्रम होगा.

ये भी पढ़ें:-

प्रकाश राज ने 'बेशर्म रंग' गाने की आलोचना करने पर नरोत्तम मिश्रा के बयान पर किया ट्वीट, बोले- घृणित

रंग पर सवाल उठा रहे लोगों को दीपिका का मुंहतोड़ जवाब, बोलीं- 'मन का काला इंसान देखता है रंग में धर्म', पुराना VIDEO वायरल

'कुर्सी की पेटी बांध लीजिए', बॉक्स ऑफिस पर 'गांधी-गोडसे' से भिड़ेंगे 'पठान', राजकुमार संतोषी ने किया नई फिल्म का ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)