विज्ञापन
Story ProgressBack
1 month ago
वाराणसी:

 PM Modi Nomination Lok Sabha Election 2024:  प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है. इस मौके पर उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके प्रस्तावक गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ मौजूद रहे. पीएम मोदी जब नामांकन करने पहुंचे तब उन्होंने जिलाधिकारी एस. राजलिंगम को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम किया. नामांकन स्थल पर गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे.

Latest and Breaking News on NDTV

नामांकन दाखिल करने से पीएम मोदी ने काल भैरव की पूजा-अर्चना की. पीएम मोदी गंगा सप्तमी के अवसर पर दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा की पूजा करने के बाद क्रूज पर सवार होकर नमो घाट पहुंचे थे. वहां से सड़क मार्ग से काल भैरव मंदिर के लिए रवाना हुए.

पीएम मोदी ने साल 2014 और साल 2019 में वाराणसी से लोकसभा चुनाव जीता था और अबकी बार यहां से तीसरी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत वाराणसी में एक जून को मतदान होगा. पीएम मोदी ने सोमवार की शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद एक रोड शो भी किया था. करीब छह किलोमीटर लंबे इस रोड शो के दौरान लोगों ने पुष्प वर्षा करके उनका स्वागत किया था. पीएम मोदी ने सवा दो घंटे तक चले करीब छह किलोमीटर लंबे रोड शो के समापन के बाद काशी विश्‍वनाथ धाम मंदिर पहुंचे थे.

May 14, 2024 13:45 (IST)
Link Copied

कौन हैं गणेश्वर शास्त्री द्रविड़, पीएम मोदी संग नामांकन भरने के दौरान आए नजर

गणेश्‍वर शास्‍त्री ने अयोध्‍या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए शुभ मुहूर्त निकाला था. बताया जा रहा है कि आज पीएम मोदी के नामांकन पत्र दाखिल करने का शुभ मुहूर्त भी गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ ने ही निकाला था.

May 14, 2024 13:26 (IST)
Link Copied

पीएम मोदी के नामांकन में दिखी एनडीए की एकजुटता

पीएम के नामांकन कार्यक्रम में कलेक्ट्रेट में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, छत्तीसगढ़ के विष्णु देव साय, मध्य प्रदेश के मोहन यादव, राजस्थान के भजनलाल शर्मा, महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे, हरियाणा के नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, हरदीप पुरी, पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, यूपी में एनडीए के घटक लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल, निषाद पार्टी के संजय निषाद, सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर, पशुपति पारस आदि की मौजूदगी रही. (इनपुट IANS)

May 14, 2024 13:18 (IST)
Link Copied

"NDA 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी:" प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर उपेन्द्र कुशवाहा

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा, "...NDA 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी और बिहार में भी हम सभी 40 सीटें जीतेंगे..."

May 14, 2024 12:48 (IST)
Link Copied

PM तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा(HAM) नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, "ये हम लोगों का सौभाग्य है कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के शुभ अवसर पर यहां आए हैं. हम भगवान से प्रार्थन करते हैं और उनके(पीएम मोदी) लिए सुंदर भविष्य की कामना करते हैं कि इस बार वे 400 पार का लक्ष्य प्राप्त करेंगे और तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे..."

May 14, 2024 12:44 (IST)
Link Copied

कौन हैं यह शख्स, जिनको आज पीएम मोदी ने खड़े होकर किया नमस्कार?

एस. राजलिंगम वाराणसी जिले के जिलाधिकारी हैं. एस राजलिंगम तमिलनाडु के रहने वाले हैं और 2009 बैच के आईएएस अफसर हैं. इन्होंने बीटेक किया हुआ है. एस राजलिंगम इससे पहले उत्तर प्रदेश के बांदा में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, औरेया में डीएम और लखनऊ में विशेष सचिव दुग्ध विकास विभाग में अपनी सेवाएं दे चुके हैं. सोनभद्र और कुशीनगर में भी डीएम रह चुके हैं.

May 14, 2024 12:34 (IST)
Link Copied

2 OBC, 1 दलित, 1 बाह्मण... जानिए कौन हैं वे 4, जिन्‍हें PM मोदी ने नामांकन के लिए चुना अपना प्रस्तावक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार प्रस्तावक पंडित गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर थे.

May 14, 2024 12:29 (IST)
Link Copied

PM Narendra Modi Live: पीएम मोदी के नामांकन को लेकर लोगों में दिखा काफी उत्साह

PM Narendra Modi Live: पीएम मोदी के नामांकन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला. तेज धूप के बीच भी लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे. साथ ही नामांकन में शामिल होने के लिए कई बड़े नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे थे.

May 14, 2024 12:08 (IST)
Link Copied

पीएम मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से दाखिल किया नामांकन

 प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.

May 14, 2024 11:46 (IST)
Link Copied

Varanasi Lok Sabha Seat Live: पीएम मोदी ने काल भैरव की पूजा की

May 14, 2024 11:31 (IST)
Link Copied

"PM मोदी का मिशन जरूर सफल होगा": उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन पर कहा, "प्रधानमंत्री मोदी का भव्य रोड शो पूरे काशी, उत्तर प्रदेश व देश को उत्साहित करने वाला था... प्रधानमंत्री मोदी का मिशन जरूर सफल होगा, वह एक पृथ्वी और एक भविष्य की बात करते हैं..."…

May 14, 2024 11:05 (IST)
Link Copied

क्या पीएम ने नामांकन के लिए चुना आज का दिन?

May 14, 2024 10:55 (IST)
Link Copied

"पीएम को शुभकामनाएं देता हूं": उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में जाति, धर्म, संप्रदाय से ऊपर उठकर लोगों ने प्रतिभाग किया है. अद्भुत नजारा काशी की सड़कों पर था... मैं उन्हें(पीएम मोदी) बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देता हूं..."

May 14, 2024 10:49 (IST)
Link Copied

पीएम मोदी ने भावुक वीडियो जारी कर बताया क्यों है काशी खास

May 14, 2024 10:39 (IST)
Link Copied

"खुशनसीब... शामिल होने का मौका मिला": मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "आज उनका नामांकन है जो पूरी दुनिया में लोकप्रियता में नंबर एक पर हैं, हम खुशनसीब हैं कि हमें इसमें शामिल होने का मौका मिला है."

May 14, 2024 10:30 (IST)
Link Copied

पीएम मोदी के साथ मौजूद पुजारी संतोष नारायण ने दशाश्वमेध घाट पर प्रधानमंत्री द्वारा किए गए अनुष्ठानों का वर्णन किया और कहा हमने उन्हें मौजूदा चुनावों के सभी चरणों में भारी जीत का आशीर्वाद दिया है.

May 14, 2024 10:17 (IST)
Link Copied

Varanasi Lok Sabha Seat Live: PM मोदी के नामांकन का 'मेगा ईवेंट

May 14, 2024 10:15 (IST)
Link Copied

पीएम थोड़ी देर में करेंगे काल भैरव की पूजा

May 14, 2024 10:08 (IST)
Link Copied

योगी आदित्यनाथ वाराणसी के काल भैरव मंदिर पहुंचे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के काल भैरव मंदिर पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना नामांकन दाखिल करने से पहले वाराणसी के काल भैरव मंदिर जाने वाले हैं.

May 14, 2024 10:03 (IST)
Link Copied

पीएम कुछ ही देर में काल भैरव मंदिर में करेंगे दर्शन

May 14, 2024 09:56 (IST)
Link Copied

PM Modi Live Updates: PM ने दशाश्वमेध घाट पर की गंगा आरती

May 14, 2024 09:50 (IST)
Link Copied

Varanasi Seat Nomination: नामांकन के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

Varanasi Seat Nomination: नामांकन प्रक्रिया के बाद पीएम मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद मलदहिया में सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे

May 14, 2024 09:39 (IST)
Link Copied

नामांकन से पहले दश्वाशमेध घाट पहुंचे पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर पूजा-अर्चना की

May 14, 2024 09:06 (IST)
Link Copied

PM Modi Nomination Live: गोदौलिया चौक पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

May 14, 2024 08:45 (IST)
Link Copied

Varanasi Lok Sabha Seat Nomination: वाराणसी डीएम कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

वाराणसी,उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे जिसके तहत डीएम कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश पार्टी प्रमुख अजय राय को वाराणसी से मैदान

May 14, 2024 08:34 (IST)
Link Copied

PM Modi In Varanasi: पीएम नामांकन से पहले काल भैरव मंदिर जाएंगे

May 14, 2024 08:23 (IST)
Link Copied

आज बनारस से परचा भरेंगे PM मोदी, भव्य समारोह में 12 राज्यों के CM होंगे शामिल

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा शासित और गठबंधन वाले 12 राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इसके अलावा अन्य केंद्रीय मंत्री और भाजपा के पदाधिकारियों की भी मौजूदगी रहेगी.

May 14, 2024 08:16 (IST)
Link Copied

PM Modi In Varanasi: सुबह करीब नौ बजे पीएम गंगा आरती में होंगे शामिल

May 14, 2024 08:08 (IST)
Link Copied

पीएम मोदी नामांकन के बाद कार्यकर्ताओं संग करेंगे बैठक

पीएम मोदी नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे.

May 14, 2024 07:58 (IST)
Link Copied

प्रधानमंत्री के नामांकन के दौरान इन राज्यों के सीएम रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री के नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय , महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य लोगों के उपस्थित रहने की संभावना है.

May 14, 2024 07:47 (IST)
Link Copied

PM Narendra Modi Nomination: पुष्य नक्षत्र के दौरान होगा नामांकन

Lok Sabha Elections 2024: मंगलवार को पड़ने वाली गंगा सप्तमी के अवसर पर प्रधानमंत्री के गंगा नदी में पवित्र स्नान करने की भी उम्मीद है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन किए गए किसी भी कार्य से मनोकामनाएं पूरी होती हैं. पुष्य नक्षत्र के दौरान किया गया कोई भी कार्य शुभ माना जाता है और सफल होने की संभावना होती है. इस शुभ संयोग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

May 14, 2024 07:41 (IST)
Link Copied

PM Modi In Varanasi: "अपनी काशी से मेरा रिश्ता अद्भुत...": पीएम

May 14, 2024 07:37 (IST)
Link Copied

PM Narendra Modi Nomination: ये होंगे प्रधानमंत्री मोदी के चार प्रस्तावक

प्रधानमंत्री मोदी के चार प्रस्तावक पंडित गणेश्वर शास्त्री, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर  होंगे. पंडित गणेश्वर शास्त्री ने ही अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला  था. ये ब्राह्मण समाज से हैं. बैजनाथ पटेल OBC समाज से आते हैं और संघ  के पुराने और समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं. लालचंद कुशवाहा  भी OBC बिरादरी से हैं. जबकि संजय सोनकर दलित समाज से हैं

May 14, 2024 07:31 (IST)
Link Copied

आखिर क्यों पीएम मोदी ने नामांकन के लिए 14 मई को चुना?

PM Narendra Modi Nomination: पीएम मोदी ने अपने नामांकन के लिए 14 मई की तारीख को चुना है. सुनने में ये एक समान्य सी बात लग रही हो गई लेकिन अगर इस तारीख को जरा गौर से देखें तो आपको पता चलेगा कि इस साल 14 मई को गंगा सप्तमी का महापर्व है. गंगा सप्तमी को लेकर पौराणिक मान्यता है कि इस दिन ही गंगा नदी का पृथ्वी लोक पर अवतरण हुआ था. 

May 14, 2024 07:28 (IST)
Link Copied

PM Narendra Modi Nomination: नामांकन भरने को लेकर तमाम तैयारियां पूरी

PM Narendra Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई यानी आज वाराणसी से अपना नामांकन भरेंगे. इसे लेकर तमाम तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
LIVE: ईडी के बाद अब सीबीआई, केजरीवाल की नई मुश्किल, तिहाड़ से कोर्ट लेकर गई पुलिस
PM Narendra Modi Nomination : अधिकारी को किया नमस्कार, पास में बैठे थे ज्योतिषाचार्य.... , पीएम मोदी ने वाराणसी से भरा पर्चा
मणिपुर में नेशनल हाईवे पर कथित उत्पीड़न और अवैध 'कर' वसूली के खिलाफ छात्र संगठन का "असहयोग आंदोलन"
Next Article
मणिपुर में नेशनल हाईवे पर कथित उत्पीड़न और अवैध 'कर' वसूली के खिलाफ छात्र संगठन का "असहयोग आंदोलन"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;