पूर्व PM इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस सांसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने 'शक्ति स्थल' पहुंचकर इंदिरा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित किए.

पूर्व PM इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को एक्स पर श्रद्धांजलि दी. अपनी एक्स पोस्ट में पीएम मोदी ने देश की पूर्व पीएम को याद किया. इससे पहले कांग्रेस सांसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने 'शक्ति स्थल' पहुंचकर इंदिरा गांधी की समाधि पर पुष्प अर्पित किए.

खरगे ने एक मजबूत और प्रगतिशील भारत के निर्माण में इंदिरा गांधी के योगदान को याद किया. उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘सशक्त एवं प्रगतिशील भारत के निर्माण में अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति, कुशल नेतृत्व, अद्वितीय कार्यशैली एवं दूरदर्शिता से महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री व हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि.''

इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को प्रयागराज में हुआ था. वह जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक प्रधानमंत्री रहीं. इसके बाद 1980 में वह फिर से प्रधानमंत्री बनीं। 31 अक्टूबर 1984 को इंदिरा गांधी के अंगरक्षकों ने उनकी हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें : लिफ्ट में कुत्ता ले जाने पर घमासान, नहीं मानी महिला तो रिटायर्ड IAS ने जड़ा थप्पड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : सोनिया, राहुल, खरगे सहित कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि