पार्टी की बैठक के दौरान पीएम मोदी की बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात, कर्नाटक चुनाव पर हुई चर्चा

अगले तीन-चार महीनों में कर्नाटक विधानसभा के चुनाव होने हैं और बीजेपी के सामने गढ़ बचाने की चुनौती है. येदियुरप्पा, के पास लिंगायत समर्थकों का एक बड़ा आधार है, ऐसे में जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं, उनकी अहमियत और बढ़ रही है. 

पार्टी की बैठक के दौरान पीएम मोदी की बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात, कर्नाटक चुनाव पर हुई चर्चा

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक का दूसरा दिन आज

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से 15 मिनट तक मुलाकात की. कर्नाटक इस साल चुनाव होने वाले राज्यों में से एक है. इन नौ राज्यों के लिए चुनावी रणनीति नई दिल्ली में चल रही दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक का प्रमुख एजेंडा थी, जिसमें पीएम मोदी और पार्टी के प्रमुख नेताओं और मंत्रियों ने भाग लिया. बीजेपी ने हाल ही में येदियुरप्पा को पार्टी संसदीय बोर्ड में शामिल किया है. 

अगले तीन-चार महीनों में कर्नाटक विधानसभा के चुनाव होने हैं और बीजेपी के सामने गढ़ बचाने की चुनौती है. येदियुरप्पा, के पास लिंगायत समर्थकों का एक बड़ा आधार है, ऐसे में जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं, उनकी अहमियत और बढ़ रही है. पीएम मोदी के साथ मुलाकात ने कर्नाटक के चार बार के मुख्यमंत्री की किस्मत बदलने की अटकलों को हवा दी है. येदियुरप्पा के उत्तराधिकारी, बसवराज बोम्मई सही कामों की बजाय गलत कारणों से चर्चा में रहे हैं.

शीर्ष पद पर बोम्मई का कार्यकाल पिछले साल कमजोर दिख रहा था क्योंकि विपक्ष ने उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और PayCM अभियान शुरू किया. लेकिन पार्टी ने कहा था कि कोई बदलाव नहीं होगा और राज्य में उनके नेतृत्व में चुनाव होंगे. भाजपा के मुख्य रणनीतिकार अमित शाह ने कर्नाटक इकाई को "मिशन 136" सौंपा है. जिसका मकसद है राज्य की 224 सीटों में से 136 सीटें जीतकना. लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस की चुनौती की पृष्ठभूमि में यह एक कठिन कार्य हो सकता है,

कर्नाटक उन कुछ राज्यों में से एक है जहां पार्टी को जमीनी स्तर पर समर्थन प्राप्त है. दक्षिणी राज्य कर्नाटक में भाजपा तीसरी बार सत्ता में आई क्योंकि कांग्रेस और एचडी कुमारस्वामी की जनता दल सेक्युलर की गठबंधन सरकार उसके विधायकों के पलायन के बाद गिर गई. सत्तारूढ़ गठबंधन ने भाजपा पर ऑपरेशन लोटस चलाने का आरोप लगाया था. बोम्मई और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने भी राज्य के प्रभारी महासचिव अरुण सिंह से मुलाकात की.

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आज दूसरा और अंतिम दिन है. इस बैठक के समापन समारोह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. साथ ही पीएम आने वाले चुनावों में सफलता को लेकर मंत्र देंगे. इससे पहले कल पहले दिन बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी पदाधिकारियों से चुनाव को लेकर कमर कसने का आह्वान किया. बैठक में एक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित हुआ. कार्यकारिणी के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी का एक रोड शो भी हुआ.

ये भी पढ़ें : "केवल अमीर ही अफोर्ड कर सकते हैं..."; लग्जरी क्रूज को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बीजेपी पर निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : कोरोना काल में ली गई फीस में 15 प्रतिशत छूट दें स्कूल, इलाहाबाद HC का निर्देश