Advertisement

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- चुनावी बॉन्ड 'दशक का सबसे बड़ा घोटाला'

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चुनावी बॉन्ड को “दशक का सबसे बड़ा घोटाला” करार देते हुए कहा कि जिस दानकर्ता ने बीजेपी को दान नहीं दिया उसके बारे में पार्टी को पता होगा

Advertisement
Read Time: 10 mins
पी चिदंबरम ने चुनावी बॉन्ड को “दशक का सबसे बड़ा घोटाला” करार दिया
नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चुनावी बॉन्ड को “दशक का सबसे बड़ा घोटाला” करार देते हुए कहा कि जिस दानकर्ता ने बीजेपी को दान नहीं दिया उसके बारे में पार्टी को पता होगा और जो पूरी तरह अंधेरे में होगा वह है भारत की जनता. उनकी तरफ से उनके परिवार द्वारा ट्वीट की गई पोस्ट में उन्होंने कहा, “चुनावी बॉन्ड दशक का सबसे बड़ा घोटाला हैं.”    

Advertisement

इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- क्या सरकार ने झूठ बोला?

भ्रष्टाचार और धन शोधन के मामले में जेल में बंद चिदंबरम ने कहा कि चुनावी बॉन्ड के खरीदारों के बारे में बैंक को जानकारी होगी और इसलिये सरकार को भी उनके बारे में पता होगा. पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा, “दानकर्ता ने किसे दान दिया यह बात पार्टी (बीजेपी) को पता होगी. जिस दानकर्ता ने बीजेपी को दान नहीं दिया उसके बारे में भी बीजेपी को पता होगा. अगर कोई पूरी तरह अंधेर में होगा तो वह भारत के लोग हैं. पारदर्शिता जिंदाबाद!”    

RTI से खुलासा: एक साल में खरीदे गए करीब 600 करोड़ के चुनावी बॉन्ड, अकेले दिल्ली में भुनाए गए 80 फीसदी बॉन्ड

पार्टियों को चुनावी बॉन्ड के जरिये चंदे के इस्तेमाल को लेकर विवाद पैदा हो गया है और कांग्रेस ने इसे ‘‘लोकतंत्र के लिये खतरा” बताया गया क्योंकि इसमें दानकर्ता और दान पाने वाले का पता नहीं होगा. भाजपा का दूसरी तरफ कहा कि इन बॉन्ड से काले धन पर लगाम लगेगी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Google के नए Gemini ऐप के साथ मिलेगा 9 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: