विज्ञापन
Story ProgressBack

ओडिशा : पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार ने वापस किया टिकट, कहा - चुनाव प्रचार के लिए पैसे नहीं

सुचारिता मोहंती का कहना है कि अपने दम पर वह चुनाव प्रचार (Loksabha Elections 2024) के लिए पैसे नहीं जुटा सकीं, इसीलिए उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है. वह अपना टिकट पार्टी को वाप लौटा रही हैं.

Read Time: 3 mins

पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार ने वापस किया टिकट

ओडिशा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती (Congress Candidate Sucharita Mohanty) ने अपना या टिकट पार्टी को वापस कर दिया है. उनका कहना है कि उनके पास चुनाव प्रचार के लिए पैसे नहीं हैं. चुनाव लड़ने के लिए पार्टी ने फंड ही नहीं दिया, यही वजह है कि वह अपना टिकट वापस कर रही हैं. चुनाव लड़ने के लिए फंड की कमी का आरोप और कमजोर उम्मीदवारों को चुनाव में उतारने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस उम्मीदवार ने अपना टिकट वापस कर दिया है.

बता दें कि सुचारिता मोहंती पुरी में कांग्रेस के टिकट पर बीजेपी नेता संबित पात्रा के खिलाफ चुनावी मैदान में थीं. लेकिन अब वह पीछे हट गई हैं.सुचारिता मोहंती अब कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. चुनाव लड़ने के लिए पैसे की कमी ने चलते उन्होंने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं.  

Advertisement

"मैं ऐसे चुनाव नहीं लड़ सकती"

पुरी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सुचरिता मोहंती का कहना है, "मैंने टिकट वापस कर दिया है, क्योंकि पार्टी मुझे फंड देने में सक्षम नहीं थी. दूसरी वजह यह है कि 7 विधानसभा क्षेत्रों की कुछ सीटों पर जीतने लायक उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया गया है. कई कमजोर उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है, मैं इस तरह चुनाव नहीं लड़ सकती.''

"अपने दम पर प्रचार के लिए फंड नहीं जुटा सकी"

सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को एक चिट्ठी लिखी. इसमें उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया. बता दें कि इससे पहले सूरत और इंदौर में भी कांग्रेस उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, अब पुरी में भी बिल्कुल वैसा ही हुआ है. सुचारिता का कहना है कि अपने दम पर वह चुनाव प्रचार के लिए पैसे नहीं जुटा सकीं, इसीलिए उन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है. वह अपना टिकट पार्टी को वाप लौटा रही हैं.

ये भी पढ़ें-"रायबरेली से जीतने पर वह हमें..." : राहुल गांधी के नामांकन पर वायनाड के लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट | चुनाव की फुल कवरेज

Advertisement

ये भी पढ़ें-JDS नेता एचडी रेवन्ना पर 'सेक्‍स क्लिप' में नजर आ रही महिला के अपहरण का आरोप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PoK को लेकर कार्रवाई की जरूरत नहीं, वहां के लोग खुद कहेंगे कि वे भारत में विलय चाहते हैं : राजनाथ सिंह
ओडिशा : पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार ने वापस किया टिकट, कहा - चुनाव प्रचार के लिए पैसे नहीं
पूर्व PM मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने घर से किया मतदान, बुजुर्गों और दिव्‍यांगों के लिए है खास सुविधा
Next Article
पूर्व PM मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं ने घर से किया मतदान, बुजुर्गों और दिव्‍यांगों के लिए है खास सुविधा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;