पाकिस्तान ISI और खालिस्तान का गठजोड़ आया सामने, हिंदू नेताओं की हत्‍या करने की थी योजना

दिल्ली पुलिस की स्पेशल की चार्जशीट में साफ लिखा है कि जहांगीरपुरी से पकड़ा गया जगजीत सिंह उर्फ जग्गा कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला के संपर्क में था. जग्गा, अर्शदीप डल्ला के इशारे पर पंजाब में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहा था.

पाकिस्तान ISI और खालिस्तान का गठजोड़ आया सामने, हिंदू नेताओं की हत्‍या करने की थी योजना

खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला का लश्कर-ए-तैयबा कनेक्शन आया सामने

नई दिल्‍ली:

खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला (Khalistan terrorist Arshdeep Dalla)  पंजाब में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) और आतंकी संगठन लश्कर के इशारे पर पंजाब में आरएसएस और हिंदू नेताओं की हत्‍या करना चाहते थे. ये खुलासा दिल्ली से पकड़े गए आतंकियों नौशाद और जगजीत सिंह उर्फ जग्गा ने किया है. पुलिस ने इस बात का खुलासा गिरफ्तार आतंकियों के खिलाफ दायर मामले की चार्ज शीट में किया है.

अर्शदीप डल्ला के इशारे पर पंजाब में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में था
दिल्ली पुलिस की स्पेशल की चार्जशीट में साफ लिखा है कि जहांगीरपुरी से पकड़ा गया जगजीत सिंह उर्फ जग्गा कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला के संपर्क में था. जग्गा, अर्शदीप डल्ला के इशारे पर पंजाब में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में था. अर्शदीप डल्ला और लश्कर हैंडलर सुहैल के कहने पर नौशाद और जगजीत ने एक हिन्दू लड़के की शाहबाद डेरी इलाके में किराये के मकान में हत्या की थी. 

सुहैल और अर्शदीप के कहने पर इन्होंने बाकयदा हत्या करते हुए तालिबानी अंदाज में वीडियो भी बनाया था. वारदात का खुलासा होने के बाद स्पेशल सेल ने इसी साल जनवरी में नौशाद और जग्गा जहांगीर पूरी से गिरफ्तार में लिया था. 

अर्शदीप डल्ला को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI और लश्कर का पूरा सहयोग
अर्शदीप डल्ला पर  में 25 गंभीर मामले दर्ज है. डल्ला पाकिस्तान में मौजूद खालिस्तानी आतंकी रिंदा का बेहद करीबी है. खुलासा ये भी हुआ है कि मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला हाल फिलहाल में आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के साथ मिलकर काम कर रहा था. डल्‍ला पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ मिलकर दिल्ली और पंजाब में आतंकी वारदातों की साजिश रच रहा है. डोजियर के में ये भी लिखा है कि अर्श डल्ला पंजाब के मोंगा का रहने वाला है. अर्श डल्ला पर पंजाब, दिल्ली, हरियाणा में कई मामले दर्ज हैं. दिल्ली में UAPA के तहत मामला दर्ज हुआ था. NIA ने भी UAPA के तहत कारवाई की थी और उस पर इनाम घोषित कर रखा है.

इस बीच भारत ने खालिस्‍तानी आतंकियों पर सख्‍त कदम उठाते हुए एक लिस्‍ट तैयार की है. एनआईए द्वारा तैयार इस लिस्‍ट में शामिल खालिस्‍तानी आतंकियों की संपत्ति जब्‍त करने की तैयारी हो रही है. इस लिस्‍ट में 19 खालिस्‍तानी आतंकियों के नाम हैं, जो कनाडा समेत कई देशों में शरण लिये हुए हैं. इन भगोड़े खालिस्‍तानी आतंकियों की संपत्ति अब जब्‍त की जाएगी. यूएपीए की धारा-5 के तहत इन आतंकियों की संपत्ति जब्‍त करने का प्रावधान है.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-