विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival : आजमगढ़ में निरहुआ और धर्मेंद्र के बीच कड़ा मुकाबला, कैफी आजमी के शहर में कैसा है वोटर्स का मूड?

NDTV Election Carnival के मंच पर बीजेपी नेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने कहा पीएम मोदी 'सबका साथ, सबका विकास' के नारे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. यहां सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव रेस में नहीं हैं.

Read Time: 4 mins

लोकसभा चुनाव 2024 (LOk Sabha Elections 2024) में उत्तर प्रदेश सीटों के लिहाज से सबसे बड़ा राज्‍य है. यहां की 80 लोकसभा सीटों से यह तय होता है कि केंद्र की सत्ता पर कौन काबिज होगा. आजमगढ़ में 25 मई को मतदान होगा. आजमगढ़ में क्‍या हैं चुनावी मुद्दे और क्‍या है यहां के नेताओं और मतदाताओं की राय, यह जानने के लिए एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) कैफी आजमी के शहर में पहुंचा है.

NDTV Election Carnival के मंच पर बीजेपी नेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने कहा कि यहां चुनाव आसान हो गया. हम 2019 में चुनाव हारे या फिर 2022 में चुनाव जीते. हम आजमगढ़ में ही रहे और यहां की जनता के सुख-दुख में शामिल हुए. आजमगढ़ की जनता के लिए काम किया. लेकिन यहां से जो विपक्ष के उम्मीदवार हैं वो यहां रहते ही नहीं है.

लोकसभा चुनाव पर निरहुआ ने क्या कहा?  
बीजेपी नेता दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने कहा पीएम मोदी 'सबका साथ, सबका विकास' के नारे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं. बीजेपी के लिए युवा, किसान, गरीब, महिला चार जाति हैं. देश को किसने बांटा, ये पूरा देश जानता है. मैं आजमगढ़ में रहकर ही फिल्मों के लिए भी काम कर रहा हूं. हमको गायक, एक्टर, नेता जनता ने बनाया है. अब मुझे जनता के लिए काम करना है. गुड्डू जमाली के सपा में जाने से कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. बसपा हमारे साथ है. गांव में जाने पर यह पता चला है कि बसपा के लोग बीजेपी को वोट करेंगे. उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र यादव रेस में नहीं हैं.

दिनेश लाल यादव ने NDTV Election Carnival के मंच पर गाना भी गया है. अपने गाना के माध्यम से उन्होंने कहा कि 15 महीना में 15 साल से अधिक काम हुआ, जो काम किसी ने नहीं किया, वो निरहुआ ने किया है. निरहुआ के काम से आजमगढ़ चमक गया है और यहां के लोग मेरे साथ हैं.

आजमगढ़ के स्थानीय लोगों ने क्या कहा?  
आजमगढ़ के स्थानीय युवा ने कहा कि महराजा निषादराज जी की प्रतिमा अभी तक क्यों नहीं लगी है. वहीं, एक स्थानी महिला ने महंगाई को लेकर बीजेपी पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने एलपीजी गैस को लेकर बीजेपी से सवाल पूछा है. साथ ही एक स्थानीय ने ओपीएस का मुद्दा भी उठाया है.

क्या कहती है बीजेपी?
बीजेपी नेता अखिलेश मिश्रा ने कहा कि आजमगढ़ की धरती राहुल संस्कृत्यायन, शिवली नोमाली की रही है. हम विकास के मुद्दे पर चुनाव में हैं. सपा की सरकार ने आजमगढ़ को विश्वविद्यालय नहीं दिया है. बीजेपी ने यहां का विकास किया है. पहले सिलेंडर नहीं मिलता था. अब सिलेंडर मिल रहा है. क्या कांग्रेस की सरकार ने फ्री में  सिलेंडर दे दिया था क्या?  निषादराज जी की प्रतिमा पुलिस के कब्जे में है. यह समाज पार्टी के समय का मामला है. प्रतिमा नहीं लगने के लिए समाजवादी पार्टी जिम्मेदार है. सपा ने परिवार के 5 लोगों को टिकट दिया है.

आजमगढ़ में चुनाव बसपा नेता ने क्या कहा? 
बसपा नेता गौतम ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का उम्मीदवार यहां का रहने वाला है. बहनजी ने यहां के लिए काफी काम किया है. संविधान कभी खत्म नहीं होने वाला है. इस देश में महंगाई चरमसीमा पर आ गई है. बीजेपी के साथ बसपा कभी नहीं जाएगी. बहनजी देश की पीएम बनेगीं.

आजमगढ़ चुनाव को लेकर क्या कहती है सपा?
समाजवादी पार्टी के नेता अशोक यादव ने कहा कि ये नेताजी की धरती है. यहां से सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव पहले सांसद है और वे अनुभवों का उपयोग करते हुए यहां के विकास के लिए काम करेंगे. CSDS के सर्वे के अनुसार 23 प्रतिशत जनता महंगाई और 27 प्रतिशत जनता बेरोजगारी को मुद्दा मानती है. लेकिन बीजेपी वाले लोग कह रहे हैं कि महंगाई पर बात नहीं करो. ओपीएस हमारी पार्टी के एजेंडा में है.

आजमगढ़ में क्या है चुनावी मुद्दे?
आजमगढ़ में चुनावी मुद्दे महंगाई, बेरोजगारी है. यहां के लोगों ने नेता और विधायकों के पेंशन पर भी सवाल खड़े किए हैं. साथ ही यहां निषादराज जी की प्रतिमा का अभी तक नहीं लगना भी चुनावी मुद्दे में शामिल है.

आजमगढ़ से कौन-कौन हैं उम्मीदवार? 
आजमगढ़ लोकसभा सीट पर मुस्लिम-यादव फैक्टर अहम माना जाता है.  यहां से समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव और बीजेपी ने दिनेश लाल यादव (निरहुआ) को चुनावी मैदान में उतारा है. यहां के मुकाबले को बसपा उम्मीदवार गुड्डू जमाली ने दिलचस्प बना दिया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सिक्किम : लाचुंग शहर में फंसे 1,200 पर्यटकों को निकालने का काम आज हो सकता है शुरू
NDTV Election Carnival : आजमगढ़ में निरहुआ और धर्मेंद्र के बीच कड़ा मुकाबला, कैफी आजमी के शहर में कैसा है वोटर्स का मूड?
आंध्र प्रदेश में ट्रक- वैन की टक्कर में छह लोगों की मौत
Next Article
आंध्र प्रदेश में ट्रक- वैन की टक्कर में छह लोगों की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;