महाराष्ट्र में MVA एकजुट, सीट बंटवारे पर बनी बात, जानिए किसके हिस्से में आई कौन-सी सीट

महाराष्ट्र में 48 लोकसभी सीटों पर 5 चरणों में मतदान होंगे. राज्य में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे.

महाराष्ट्र में MVA एकजुट, सीट बंटवारे पर बनी बात, जानिए किसके हिस्से में आई कौन-सी सीट

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में आखिरकार महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के बीच सीट शेयरिंग की गुत्थी सुलझ गई. महाविकास अघाड़ी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया. राज्य में शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट 21, शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) 10 और कांग्रेस 17 सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगी. महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं.

उद्धव गुट वाली शिवसेना इन सीटों से लड़ेगी चुनाव

उद्धव गुट वाली शिवसेना जलगांव, परभणी, नासिक, पालघर, कल्याण, ठाणे, रायगढ़, मवाल, धाराशिव, रत्नागिरी, बुलढाणा, हातकणंगले, संभाजीनगर, शिरडी, सांगली, हिंगोली, यवतमाल, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई दक्षिण-मध्य, मुंबई दक्षिण और मुंबई उत्तर पूर्व सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

कांग्रेस इन सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

कांग्रेस नंदरबार, धुले, अकोला, अमरावती, नागपुर, भंडारा-गोंदिया, गढ़चिरौली, चंद्रपुर, नांदेड़, जालना, मुंबई, पुणे, लातूर, सोलापुर, कोल्हापुर, रामटेक और उत्तर मुंबई से अपने प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगी.

शरद पवार की पार्टी इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

इसके अलावा शरद पवार की पार्टी बारामती, शिरपुर, सतारा, भिवंडी, डिंडौरी, माधा, रावेर, वर्धा, अहमदनगर दक्षिण और बीड सीटों से चुनाव लड़ेगी.

इसकी घोषणा उद्धव ठाकरे, शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण ने मीडिया को संबोधित करते हुए की. इस दौरान शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रयास लगातार जारी है. लेकिन, हमें ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि जनता ने तय कर लिया है कि मैंने जो इस बार 'तड़ीपार' का नारा दिया था, उसको पूरा करना है.

उद्धव ठाकरे ने कहा, "कल प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र में आए थे, कल का योग जैसे मैंने कहा ऐसा योग बहुत सालों के बाद आया है. एक तो कल सूर्यग्रहण था, अमावस्या भी थी और पीएम मोदी की सभा भी थी. कल जो उन्होंने भाषण दिया था, वह प्रधानमंत्री का नहीं था. भाजपा के एक नेता नरेंद्र मोदी का था. प्रधानमंत्री अगर एक पार्टी का प्रचार करने लगें तो ये अच्छी बात नहीं होगी. अगर हम उनकी (पीएम मोदी) आलोचना कर रहे हैं, तो ध्यान रहे कि हम देश के प्रधानमंत्री की आलोचना नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम 'भ्रष्ट जनता पार्टी' यानी भाजपा के एक नेता नरेंद्र मोदी की आलोचना कर रहे हैं. अगर वह हमारी आलोचना करेंगे तो हम भी उनकी आलोचना करेंगे.''

उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने (पीएम मोदी) एक बात कही नकली सेना की. धन उगाही पार्टी के एक नेता नरेंद्र मोदी हैं, सभी लोग जानते हैं कि इलेक्टोरल बॉन्ड का घोटाला, पूरी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है, उस घोटाले का जब पर्दाफाश हुआ तो पता चला कि कैसे इन भ्रष्ट पार्टी के नेताओं ने डराकर-धमकाकर, केंद्रीय एजेंसी से रेड करवाकर चंदा लिया है. मतलब चंदा लो और धंधा लो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र में 48 लोकसभी सीटों पर 5 चरणों में मतदान होंगे. राज्य में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)