बिल गेट्स ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से की मुलाकात

समाजसेवी बिल गेट्स ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की और जनकल्याण के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के इस्तेमाल, महिला नीत विकास तथा कृषि एवं स्वास्थ्य में नवोन्मेष पर चर्चा की.

बिल गेट्स ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से की मुलाकात

भारत दौरे पर आए माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक और समाजसेवी बिल गेट्स (Bill Gates) ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की. गुरुवार को हुई मुलाकात के दौरान दोनों ने एक दूसरे को पुस्तक भी भेंट की. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक्स पर एक पोस्ट करते हुए इस मुलाकात की जानकारी दी और लिखा "बिलगेट्स के साथ बुक एक्सचेंज की और बातचीत शानदार रही." 

समाजसेवी बिल गेट्स ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात की और जनकल्याण के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के इस्तेमाल, महिला नीत विकास तथा कृषि एवं स्वास्थ्य में नवोन्मेष पर चर्चा की. गेट्स ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर पोस्ट किया, ‘‘हमेशा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलना प्रेरणादायक होता है और चर्चा करने के लिए बहुत कुछ था. हमने जनता की भलाई के लिए एआई के इस्तेमाल; डीपीआई; महिला नीत विकास; कृषि, स्वास्थ्य और जलवायु अनुकूलन में नवाचार; और दुनिया भारत से कैसे सीख सकती है, इन सब पर चर्चा की.' '

पीएम मोदी ने जवाब देते हुए पोस्ट किया, ‘‘सचमुच एक अद्भुत मुलाकात! उन क्षेत्रों पर चर्चा करने में हमेशा खुशी होती है जो हमारे ग्रह को बेहतर बनाएंगे और दुनिया भर में लाखों लोगों को सशक्त बनाएंगे.''

भारत दौरे पर आए बिल गेट्स मंगलवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर पहुंचे. अपनी ओडिशा यात्रा के बाद, गेट्स राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे, जहां उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से भी मुलाकात की.

ये भी पढ़ें-  BJP केंद्रीय चुनाव समिति बैठक: देर रात तक हुआ उम्मीदवारों के नामों पर मंथन, आज जारी हो सकती है पहली लिस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com