विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 07, 2022

"राज ठाकरे से 'डरती' है महाराष्ट्र सरकार", कांग्रेस नेता संजय निरुपम का दावा

कांग्रेस नेता ने कहा, " मैं सरकार से अपील करता हूं कि वो डरे नहीं. राज्य सहित देश भर में नियम है कि वैसे लोग जो कानून व्यवस्था को चुनौती देते हैं उनसे सख्ती से निपटा जाए." 

Read Time: 3 mins
"राज ठाकरे से 'डरती' है महाराष्ट्र सरकार", कांग्रेस नेता संजय निरुपम का दावा
कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने अपनी ही पार्टी की गठबंधन सरकार पर सवाल खड़े किए हैं. (फाइल फोटो)
मुंबई:

कांग्रेस नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा है और आरोप लगाया है कि राज्य सरकार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) से डरती है. यही कारण है कि राज्य सरकार उनके खिलाफ एक मई को औरंगाबाद में आयोजित रैली के दौरान "शर्तों के उल्लंघन" मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है. 

कांग्रेस नेता ने ये मांग की है कि रैली की शर्तों को तोड़ने के मामले में एमएनएस प्रमुख की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हो. उन्होंने कहा कि राज ठाकरे को राज्य में सांप्रदायिक उन्माद फैलाने से रोकना बहुत जरूरी है.

कांग्रेस नेता ने पूरे मामले में राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए मुंबई पुलिस द्वारा एमएनएस चीफ पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर असंतोष जाहिर किया है. उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र पुलिस ने औरंगाबाद में रैली करने के लिए 18 नियम तय किए थे, जिसमें से राज ने 12 नियमों का उल्लंघन किया. वहीं, राज्य के दो कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर रखा है. ऐसे में मुझे समझ नहीं आ रहा है कि अब तक मुंबई पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की है? लगता है राज्य की उद्धव सरकार राज ठाकरे से डर गई है."

निरुपम ने कहा कि वैसे सभी लोग जो कानून का उल्लंघन करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए. उन्होंने कहा, "मैं सरकार से अपील करता हूं कि वो डरे नहीं. राज्य सहित देश भर में नियम है कि वैसे लोग जो कानून व्यवस्था को चुनौती देते हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाए." 

गौरतलब है कि राज ठाकरे ने बीते एक मई को औरंगाबाद जिले में आयोजित एक रैली के दौरान लाउडस्पीकर के मुद्दे को उठाया था. उन्होंने राज्य सरकार को तीन मई तक राज्य के सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मोहलत दी थी. साथ ही ये चेतावनी दी थी कि अगर सरकार उनकी मांग पूरी करने में नाकाम रही तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने आजान से दोगुनी ध्वनि में हनुमान चालीसा बजाएंगे."  

यह भी पढ़ें -

तजिंदर बग्गा को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने किया गया पेश, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिए सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश

दिल्ली पुलिस को हरियाणा में BJP के तजिंदर बग्गा की कस्टडी कैसे मिली?

VIDEO: आज सुबह की सुर्खियां : 7 मई, 2022

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कृपया यहां आकर यह मत मांगिए... वांगचुक की लेह-लद्दाख आने वाले टूरिस्ट के लिए क्या सलाह है
"राज ठाकरे से 'डरती' है महाराष्ट्र सरकार", कांग्रेस नेता संजय निरुपम का दावा
चीन के राजदूत ने जयशंकर से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों पर रहा जोर
Next Article
चीन के राजदूत ने जयशंकर से मुलाकात की, द्विपक्षीय संबंधों पर रहा जोर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;