महादेव बेटिंग ऐप केस : ED के हाथ लगे कौन से सबूत, जिनसे बढ़ सकती है CM बघेल की मुश्किलें?

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में 5.39 करोड़ रुपये जब्त किए थे, ईडी के मुताबिक यह राशि दुबई से शुभम सोनी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लिए भेजी थी.

महादेव बेटिंग ऐप केस : ED के हाथ लगे कौन से सबूत, जिनसे बढ़ सकती है CM बघेल की मुश्किलें?

खास बातें

  • महादेव बेटिंग ऐप केस में भूपेश बघेल की मुश्किलें बढ़ रही है
  • महादेव बेटिंग ऐप केस की जांच में ईडी के हाथ लगे अहम सबूत
  • विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस नेता की बढ़ सकती है परेशानी
नई दिल्ली:

महादेव बेटिंग ऐप (Mahadev betting App) मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की मश्किलें बढ़ती जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय के हाथ उनके खिलाफ एक सबूत हाथ लगे हैं. जिसके आधार पर उनकी दिक्कतें बढ़ सकती है.  असीम दास के मोबाइल आई फोन 12 से ED को एक 29 सेकंड का रिकॉर्डेड ऑडियो मेसेज मिला है जिसके आधार पर जांच एजेंसी उन्हें समन भेज सकती है. 

ऑडियो मैसेज में क्या है?

ये मैसेज दुबई में बैठे शुभम सोनी ने असीम को भेजा था. यही इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश भगेल की मुश्किलें बढ़ा सकता है. इसी रिकार्डेड ऑडियो मैसेज में शुभम सोनी असीम से कह रहा है कि "भाई तू एक काम कर,तू न अभी के अभी इंडिया निकल और क्या बोलते है, मेरे को न भयंकर कॉल मेसेज आ रहे है उधर से पैसे के लिए, तो तू एक काम कर तू वहां निकल....मैं तेरे को न वहां पर रायपुर के ब्रांच से 8/10 करोड़ दिलवा रहा हूं, तो तू वहां पर छोड़वा देना, बघेल जी के पास,ठीक है और क्या बोलते है, एक बार बात भी कर लेना कि काम वाम न बंद हो अपना कोई भी और बाकी तो मैं करवा दूंगा नेक्स्ट टाइम में...अभी इलेक्शन टाइम चल रहा है न,तो हो नही पा रहा है."

सीएम भूपेश बघेल की बढ़ सकती है मुश्किलें

इसी व्हाट्सएप चैट के ऑडियो नोट और शुभम सोनी के बयानों के आधार बनाते हुए ED जल्द तत्कालीन एसपी प्रशांत अग्रवाल और सीएम भूपेश बघेल को समन भेजने की तैयारी कर रही है. साथ ही, आरोपी असीम और कांस्टेबल भीम सिंह से पूछताछ कर दुबई से कथित तौर पर आये 508 करोड़ रुपये की मनी ट्रेल भी खंगालने की कोशिश कर रही है. जिसमे जांच एजेंसी के सामने कुछ और सफेदपोश लोगों के नाम सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: