मायावती ने 'खेला' विभाजन का कार्ड, कहा- सरकार बनी तो पश्चिमी यूपी को बनाएंगे अलग राज्‍य

मुजफ्फरनगर में मायावती ने सरकार बनने पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बैंच स्थापित करने का भी वादा किया है.

मायावती ने 'खेला' विभाजन का कार्ड, कहा- सरकार बनी तो पश्चिमी यूपी को बनाएंगे अलग राज्‍य

मायावती ने कहा कि भाजपा के लिए सत्ता में वापसी आसान नहीं होगी. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विभाजन का कार्ड खेला है. मायावती ने मुजफ्फरनगर की रैली में कहा कि बसपा की सरकार बनने पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्‍य घोषित किया जाएगा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्‍य बनाने की मांग नई नहीं है. उत्तर प्रदेश को चार राज्‍यों में बांटने की मांग रह-रहकर उठती रही है और चुनावी रैली के दौरान मायावती ने इस मुद्दे को फिर से हवा दे दी है. 

मुजफ्फरनगर में मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बैंच स्थापित करने का भी वादा किया है. इलाहाबाद में हाईकोर्ट और लखनऊ में बेंच होने की वजह से दशकों से मेरठ या पश्चिमी यूपी के किसी जिले में हाईकोर्ट बनाने की मांग भी लगातार उठती रही है. 

आसान नहीं होगी भाजपा की वापसी : मायावती 

इसके साथ ही मायावती ने सहारनपुर की रैली में दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा के लिए सत्ता में वापसी आसान नहीं होगी क्योंकि उनकी कथनी और करनी में अंतर है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए अपने चुनाव अभियान की शुरुआत सहारनपुर से करते हुए मायावती ने बीजेपी पर जनता से झूठ बोलने और ताकतवर लोगों के हित में काम करने का आरोप लगाया.

मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने के बजाय अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ रही है और जहां तक ​​टिकट वितरण का सवाल है, उसने "समाज के सभी वर्गों को उचित हिस्सेदारी" दी है. 

आठ सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान 

चुनाव कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेश के आठ संसदीय क्षेत्रों - सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है. वहीं 4 जून को परिणाम आएंगे. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* आजम, अतीक और मुख्तार से दोस्ती के कारण सपा का सफाया हो गया : केशव प्रसाद मौर्य
* NDTV इलेक्शन कार्निवल : BJP का '400 पार' का दावा, कांग्रेस-SP बोली- आएंगे चौंकाने वाले नतीजे
* "दरी बिछाने के लिए कहा तो..." : NDTV इलेक्शन कार्निवल में चुनाव लड़ने के सवाल पर बोले राजनाथ सिंह के बेटे