जापान के राजदूत ने की मुंबई लोकल ट्रेन की सवारी, मार्केट भी घूमे

भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी ने मुंबई की लोकल ट्रेन में सफर किया और ट्रेन के गेट पर खड़े होकर फोटो भी खिंचवाई. ये फोटो उन्‍होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्‍ट भी की है.

जापान के राजदूत ने की मुंबई लोकल ट्रेन की सवारी, मार्केट भी घूमे

सुजुकी मुंबई में एक 'ठेठ मुंबईकर' की तरह नजर आए

मुंबई:

भारत में जापान के राजदूत हिरोशी सुजुकी, जिन्होंने कभी बुलेट ट्रेन परियोजना को आगे बढ़ाने के लिए श्रमिकों द्वारा की गई कड़ी मेहनत की सराहना की थी, वह गुरुवार को मुंबई लोकल ट्रेन में यात्रा करते हुए नजर आए. सुजुकी मुंबई में एक 'ठेठ मुंबईकर' की तरह नजर आ रहे थे.

हिरोशी सुजुकी ने मुंबई की लोकल ट्रेन में सफर किया और ट्रेन के गेट पर खड़े होकर फोटो भी खिंचवाई. ये फोटो उन्‍होंने अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्‍ट भी की है.  

एक अन्य ट्वीट में हिरोशी सुजुकी ने मुंबई के एक लोकल मार्केट में 100 रुपये कीमत वाली सफेद शर्ट के साथ अपना फोटो साझा किया. इस तस्वीर को उन्होंने  कैप्शन दिया, "व्हाट ए बार्गेन! क्या मुझे खरीदना चाहिए?"

इस साल की शुरुआत में, सुज़ुकी ने भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी से मुलाकात की और भारत के साथ दोनों देशों के भविष्य के सहयोग पर चर्चा की.

बता दें कि हाल ही में हिरोशी सुजुकी ने अस्सी घाट के सुबह-ए-बनारस के आयोजन में शामिल हुए. उन्होंने वैदिक मंत्रों के साथ मां गंगा की पूजा की और आरती कर अभिभूत हुए. इस आयोजन को आत्मशुद्धि का अत्यंत प्रभावशाली अभियान बताया. उन्होंने कहा कि यहां आकर अपने को परिवर्तित महसूस कर रहे हैं. भारतीय संस्कृति से काफी प्रभावित हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-