विज्ञापन

ईरान ने दागी 180 मिसाइलें, इजरायल में भारतीयों की सुरक्षा की चिंता, दूतावास ने जारी किए ये हेल्पलाइन नंबर

भारतीय दूतावास ने अपनी एडवाइजरी (Indian Embassy Advisory In Israel) में कहा है, "दूतावास हालात पर बारीकी से नजर रख रहा है. अपने सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वह इजरायली अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है. किसी भी इमरजेंसी हालात में दूतावास की 24x7 हेल्पलाइन - +972- 547520711 और +972-543278392 पर संपर्क किया जा सकता है."

इजराल में रह रहे भारतीयों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी.

दिल्ली:

ईरान और इजरायल के हमलों से मिडल ईस्ट में बढ़ते तनाव (Middle East Tension) के बीच भारत भी चिंता में है. वह इजरायल (Iran Attack On Israel) में रह रहे अपने नागरिकों के लिए चिंतित है. इज़रायल में भारतीय दूतावास ने वहा रह रहे सभी भारतीयों से सतर्क रहने की अपील (Indian Embassy Advisory) की है. उन्होंने भारतीय नागरिकों से स्थानीय अधिकारियों की सलाह और उनकी तरफ से जारी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने को भी कहा है.

ये भी पढ़ें-जिंदा या मुर्दा... टॉप पर नेतन्याहू का नाम, ईरान ने अब इजरायल पर दागी 'पोस्टर मिसाइल'

इजरायल में भारतीय दूतावास की एडवाइजरी

भारतीय दूतावास ने ये एडवाइजरी इजरायल पर ईरान के हमले की धमकी देने के कुछ घंटों के भीतर जारी की थी. 
ईरान के राज्य मीडिया ने पुष्टि की है कि ईरान ने इज़रायल पर 180 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं. वहीं इजरायली सुरक्षा बल इस हमले को विफल करार दे रहे हैं. उनका कहना है कि उनके नागरिक पहले से ही बंकरों में थे, और हमले से सुरक्षित थे. 

हमलों के बीच तेल अवीव में भारतीय दूतावास ने अपनी एडवाइजरी जारी कर कहा, "क्षेत्र में मौजूदा हालात को देखते हुए, इज़रायल में सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों की सलाह के मुताबिक, सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी जाती है. कृपया सावधानी बरतें, देश के बेवजह की आवाजाही से बचें और बंकरों के पास रहें."

इजराल में भारतीयों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

भारतीय दूतावास ने चौबीसों घंटे मदद वाले हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. भारतीय नागरिक इमरजेंसी हालात में इन नंबरों पर कॉल कर सकते हैं. उन्होंने अपनी एडवाइजरी में कहा है, "दूतावास हालात पर बारीकी से नजर रख रहा है. अपने सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वह इजरायली अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है. किसी भी इमरजेंसी हालात में दूतावास की 24x7 हेल्पलाइन - +972- 547520711 और +972-543278392 पर संपर्क करें. "

Latest and Breaking News on NDTV

इस Email आईडी पर भी कर सकते हैं संपर्क

भारतीय दूतावास ने अपने नागरिकों तक पहुंचने के लिए एक ई-मेल आईडी - cons1.telaviv@mea.gov.in भी शेयर की है. लोगों से अपील की है कि जिन्होंने अभी तक दूतावास में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है" कृपया तुरंत ऐसा करें. इस मसेज के साथ एक फॉर्म भी अटैच किया गया है.  

ईरान ने इजरायल पर दागीं 180 मिसाइलें

इजरायल और हमास के बीच गाजा पट्टी में करीब एक साल से चल रहा संघर्ष लेबनान में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह पर हमलों से और भी तेज हो गया है. दरअसल इसके पीछे का बड़ा कारण हिजबुल्लाह का हमास को समर्थन करना है. इजरायल ने पिछले हफ्ते जब हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मारा, तभी बौखलाए ईरान ने हत्या का बदला लेने की कसम खाई थी. ईरान ने इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल दागने की चेतावनी भी दी थी, उसने 180 मिसाइलें दाग इसे सच कर दिखाया.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
महाराष्ट्र के पुणे में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में 3 लोगों की मौत, कोहरा बना वजह
ईरान ने दागी 180 मिसाइलें, इजरायल में भारतीयों की सुरक्षा की चिंता, दूतावास ने जारी किए ये हेल्पलाइन नंबर
राजस्थान : हनुमानगढ़ जंक्शन समेत कई रेलवे स्टेशनों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद के नाम से था लेटर
Next Article
राजस्थान : हनुमानगढ़ जंक्शन समेत कई रेलवे स्टेशनों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद के नाम से था लेटर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com