जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन वाले आतंकवादियों के 5 "मददगार" गिरफ्तार

हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के ठिकानों से 1 एके राइफल, 2 AK मैगजीन, 119 AK गोला-बारूद, 1 पिस्टल, 1 पिस्टल मैग, 4 पिस्टल राउंड, 6 हैंड ग्रेनेड, 1 IED, 2 डेटोनेटर, 2 वायर बंडल और लगभग 100 लीटर क्षमता का एक पानी का टैंक बरामद किया गया है.

जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन वाले आतंकवादियों के 5

जिला पुलिस कुपवाड़ा और सेना ने जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन वाले आतंकवादियों के 5 "मददगारों" को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक फोटो)

कुपवाड़ा:

सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकवादियों की मदद करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. कश्मीर पुलिस के एक प्रेस नोट के अनुसार, जिला पुलिस कुपवाड़ा और सेना को सैन्य खुफिया और अन्य खुफिया एजेंसियों से विश्वसनीय जानकारी मिली थी कि हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) का एक आतंकी मॉड्यूल क्रालपोरा इलाके में सक्रिय है. यह मॉड्यूल न केवल आतंकवादियों की मदद कर रहा है, बल्कि उन्हें सुरक्षित आश्रय प्रदान करने के साथ-साथ हथियार और गोला-बारूद सहित अन्य रसद भी प्रदान करता है.

इस सूचना के आधार पर, पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान क्रालपोरा इलाके के मोहम्मद मलिक के पुत्र रऊफ़ मलिक, कादिर पेयर के पुत्र अल्ताफ़ अहमद पेयर और मोहम्मद यूसुफ लोन के पुत्र रियाज़ अहमद लोन शामिल हैं. 

पूछताछ के दौरान तीनों ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हैंडलर फारूक अहमद पीर उर्फ ​​नदीम उस्मानी के निर्देश पर हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के लिए बनाए गए दो ठिकानों के बारे में खुलासा किया. खुलासे के बाद इनके ठिकानों से 1 एके राइफल, 2 AK मैगजीन, 119 AK गोला-बारूद, 1 पिस्टल, 1 पिस्टल मैग, 4 पिस्टल राउंड, 6 हैंड ग्रेनेड, 1 IED, 2 डेटोनेटर, 2 वायर बंडल और लगभग 100 लीटर क्षमता का एक पानी का टैंक बरामद किया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि फारूक अहमद पीर वर्तमान में पीओके में स्थित काकरोसा कुपवाड़ा में रहता है.

तीनों आरोपियों को जून 2022 में 6 लाख रुपये की नकद राशि भी प्राप्त हुई, जो कि ठिकानों के निर्माण और हथियार और गोला-बारूद की खरीद के लिए थी. इस 6 लाख में से 64000 रुपये की वसूली भी कर ली गई है. इन्होंने बताया कि हमहामा बडगाम निवासी गुलाम मोहम्मद बेग के बेटे मजीद बेग और बांदीपोरा के एक अन्य उनका आतंकवादियों के काम में सहयोग कर रहे थे. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इन दोनों को भी जांच के लिए हिरासत में लिया है. आतंकवादियों के मददगारों को वर्तमान में पीओके में स्थित बडगाम के एक और आतंकवादी हैंडलर फैयाज गिलानी द्वारा नियंत्रित किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें-

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का असर : गुलाम नबी आज़ाद ने बगावत देख अपनी पार्टी से तीन बड़े नेताओं को निकाला
श्रीनगर में मौसम की सबसे सर्द रात, क्रिसमस के आसपास बर्फबारी के आसार
"मास्क पहने, टेस्टिंग और जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाएं" : PM मोदी ने कोरोना को लेकर दिए ये निर्देश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com