स्पोर्ट्स जूते पहनने के लिए कैदी ने बनवाया मजिस्ट्रेट का फर्जी ऑर्डर

तिहाड़ जेल के मैनुअल के अनुसार, कैदी को स्पोर्ट्स शूज पहनने की अनुमति नहीं है. जब कैदी से जूते पहनने के बारे में पूछा गया, तो उसने कहा कि उसने जूते पहनने के लिए कोर्ट की अनुमति ले रखी है.

स्पोर्ट्स जूते पहनने के लिए कैदी ने बनवाया मजिस्ट्रेट का फर्जी ऑर्डर

नीरज उर्फ कुप्पा तिहाड़ जेल की हाई रिस्क जेल नंबर-15 में बंद है

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली की तिहाड़ जेल से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. तिहाड़ जेल में बंद एक कैदी ने स्पोर्ट्स शूज पहनने के लिए साकेत कोर्ट के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट का फर्जी ऑर्डर बनवा लिया. साकेत कोर्ट में पेशी के दौरान कैदी गैंगस्टर नीरज उर्फ कुप्पा के पुलिस कस्टडी में स्पोर्ट्स शूज पहनने का पता चला. दक्षिणी दिल्ली के साकेत थाने में कैदी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. 

साकेत थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, कैदी नीरज उर्फ कुप्पा तिहाड़ जेल की हाई रिस्क जेल नंबर-15 में बंद है. उसे 9 अगस्त को साकेत कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया. साकेत कोर्ट की लॉकअप में तलाशी के दौरान नीरज ने फीते वाले स्पोर्ट्स शूज पहने हुए थे.

तिहाड़ जेल के मैनुअल के अनुसार, कैदी को स्पोर्ट्स शूज पहनने की अनुमति नहीं है. जब कैदी से जूते पहनने के बारे में पूछा गया, तो उसने कहा कि उसने जूते पहनने के लिए कोर्ट की अनुमति ले रखी है. उसने साकेत कोर्ट के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट का ऑर्डर दिखाया, जिसमें कोर्ट की मुहर भी लगी हुई थी.

जब पुलिस ने कोर्ट में ऑर्डर के बारे में पता किया, तो वह फर्जी पाया गया. अब पुलिस जांच कर रही है कि नीरज के पास तिहाड़ जेल से लेकर साकेत कोर्ट के बीच तक के रास्ते में स्पोर्ट्स शूज कैसे आए. संगम विहार निवासी नीरज उर्फ कुप्पा पर लूट के दौरान दो मासूम बच्चों के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने का आरोप है. इस मामले में नेब सराय थाने में साल 2016 में मुकदमा दर्ज हुआ था, उसके खिलाफ कई और आपराधिक मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें :- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com