कोरोना सक्रंमित हुईं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस बोली- ED में पेशी पर नहीं पड़ेगा असर

Sonia Gandhi Covid Positive: कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उनमें हल्का बुखार और कुछ अन्य लक्षण विकसित हुए हैं.

नई दिल्ली:

कोरोना संक्रमण का देशभर में कहर जारी है. रोजाना सैकड़ों नए मामले सामने आ रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोनावायरस संक्रमित हो गई हैं. ऐसे में उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उनमें हल्का बुखार और कुछ अन्य लक्षण विकसित हुए हैं. ऐसे में उन्हें आवश्यक चिकित्सा दी जा रही है. वो फिलहाल आइसोलेशन में हैं. लेकिन इसका उनकी पेशी पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

ईडी के सामने होना है पेश

बता दें कि सोनिया गांधी को आठ जून को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में पेश होना था. उनके साथ ही उनके बेटे और वायनाड सांसद राहुल गांधी की भी पेशी होनी है. उन्हें (राहुल) बृहस्पतिवार को पेश होने को कहा गया है. लेनिक वे देश में नहीं हैं. ऐसे में उन्होंने जांच एजेंसी आग्रह किया है कि उन्हें पांच जून के बाद किसी भी दिन पेश होने की तारीख दी जाए. 

गौरतलब है कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के नए मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है. सरकारी आंकड़ों के मुताबित पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,712 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही नए केसों में 35.2 फीसदी उछाल आया है. वहीं, देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 19,509 हो गई है. आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से देशभर में पांच लोगों की मौत हुई है. जबकि कोरोना से बचाव के लिए बीते 24 घंटे में 12,44,298 लोगों को वैक्सीन दी गई है, जिससे देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1,93,70,51,104 पहुंच गया है. 

यह भी पढ़ें - 

नेताओं के परिवारों को नहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं को मिलेगी वरीयता : MP स्थानीय निकाय चुनाव से पहले बोले जेपी नड्डा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'भगवान बुला रहे हैं': महाराष्‍ट्र के युवक ने सुसाइड नोट में लिखा और कर ली आत्‍महत्‍या