विज्ञापन

"मोहल्ला क्लिनिक, अच्छी शिक्षा, मुफ्त बिजली...": जानें CM केजरीवाल ने राजस्थान की जनता से किया क्या-क्या वादा

अरविंद केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं दिल्ली से यह कहने आया हूं कि अगर आप मुझे वोट देंगे तो मैं आपके लिए अच्छी शिक्षा का व्यवस्था करूंगा.

'??????? ???????, ????? ??????, ????? ?????...': ????? CM ???????? ?? ???????? ?? ???? ?? ???? ????-???? ????
नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने भी राज्य में अपनी तैयारी तेज कर दी है. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की रविवार को राजस्थान के गंगानगर में एक रैली हुई. रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा.

  1. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आ रहा था तो देखा, पूरे गंगानगर और स्टेडियम के चारों तरफ़ गहलोत साहब ने अपने बैनर लगा रखे हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि पांच साल काम कर लेते तो यह हरकत नहीं करनी पड़ती.
  2. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों ने कहा कि इतनी बड़ी जनसभा यहां नहीं हुई. कुछ लोग यहां आ गए थे और कुर्सियां फेंक रहे थे. यह डरपोक की हरकत है. पांच साल काम नहीं किया गहलोत साहब ने इसलिए AAP की रैली ख़राब करने की ज़रूरत पड़ रही है.
  3. AAP नेता ने कहा कि मैं एक छोटा आदमी हूं भगवंत मान एक मास्टर का बेटा है. हमें राजनीति करनी दूसरों की रैलियां ख़राब करनी नहीं आती. काम करना आता है. हमारा काम बोलता है.
  4. हमारी पंजाब सरकार के एक साल के काम की चर्चा अभी से चारों तरफ़ होने लगी है. आज हम नए राजस्थान का सपना लेकर आए हैं. 50 साल कांग्रेस ने यहां राज किया, भाजपा ने 18 साल राज किया, दोनों ने मिलकर चूसा. आठ करोड़ राजस्थान वालों के साथ मिलकर हम एक नया राजस्थान बनायेंगे.
  5. आज राजस्थान में रजिस्टर्ड बेरोज़गार युवा 18,500 हैं, कुल मिलाकर तो पचास हज़ार से ज़्यादा होंगे. क्या कर रहे हैं अशोक गहलोत. मैंने दिल्ली में 12 लाख युवाओं को रोज़गार दिया है, भगवंत मान तीन लाख युवाओं को रोज़गार देने जा रहे हैं.
  6. हमने दिल्ली में सबका इलाज मुफ़्त किया है. गहलोत साहब ने इन्शोरेंस शुरू किया है. यह कब मिलेगा, जब अस्पताल में एडमिट होंगे तब. भगवान न करे बहुत सीरियस बीमारी के बाद ही एडमिट होना पड़ता है. ऐसी बीमारी में तो यह इंशोरेंस काम नहीं आएगा. दिल्ली में सब इलाज मुफ़्त है. मुझे वोट दो राजस्थान के गांव-गांव में मोहल्ला क्लिनिक खुलवा दूंगा.
  7. बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि आज मोदी जी का भाषण सुना, कहते हैं कि 2047 तक भारत विकसित देश बन जाएगा. कैसे मानें हम? अनपढ़ लोग आज देश चला रहे हैं. नोटबंदी से देश बीस साल पीछे चला गया, पढ़े लिखे होते तो नोटबंदी नहीं करते.
  8.  मेरे पास प्लान है, पढ़ा लिखा हूं, IRS हूं इसीलिए ये चिढ़ते हैं मुझसे क्योंकि ये अनपढ़ हैं, इनकी डिग्री फर्जी है. मैं दस साल में इस देश को विकसित बना सकता हूं.
  9. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज पेपर लीक हो रहा है, पेपर बिक रहे हैं. दिल्ली में एक पेपर लीक नहीं हुआ. पंजाब में नहीं हुआ, यहां पेपर बेचे जाते हैं.
  10. यहां दिल्ली की देखा देखी इन्होंने 100 यूनिट बिजली मुफ़्त की है. लेकिन बिजली आती नहीं, दिल्ली और पंजाब में बिजली आती है. और अब इसलिए किया क्योंकि चुनाव है. चुनाव ख़त्म होगा तो कह देंगे पैसा नहीं है और ख़त्म कर देंगे. AAP को वोट दो, बिजली 300 यूनिट मुफ़्त मिलेगी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Exclusive : "मुझे हरियाणा में चुनाव लड़ाते तो ज्यादा फायदा होता..." : कांग्रेस को ये कौनसा मैसेज देना चाहती हैं कुमारी शैलजा?
"मोहल्ला क्लिनिक, अच्छी शिक्षा, मुफ्त बिजली...": जानें CM केजरीवाल ने राजस्थान की जनता से किया क्या-क्या वादा
एयरपोर्ट पर सेकंडों में क्लियर होगा इमिग्रेशन, नहीं लगना होगा लंबी कतार में; जानिए क्या है प्रोसेस
Next Article
एयरपोर्ट पर सेकंडों में क्लियर होगा इमिग्रेशन, नहीं लगना होगा लंबी कतार में; जानिए क्या है प्रोसेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com