"दुबई दीदी, चंद पैसों के लिए देश की सुरक्षा बेच दी...": निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर कसा तंज

निशिकांत दुबे ने हाल ही में आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछने के लिए रियल एस्टेट से लेकर ऊर्जा क्षेत्र में काम करने वाले हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानंदानी से पैसे लिए.

महुआ मोइत्रा पर कैश लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप हैं.

नई दिल्ली:

रिश्वत लेकर संसद में सवाल (Cash For Query) पूछने के आरोप में घिरी तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बीजेपी के सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली लोकसभा की एथिक्स कमेटी (Loksabha Ethics Committee) ने मोइत्रा को 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है, लेकिन मोइत्रा ने कमेटी को चिट्ठी लिखकर पेश होने के लिए 5 नवंबर से बाद का समय मांगा है. इस बीच इस मामले को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा पर तंज कसा है.

निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया X पर लिखा, 'आरोपी सांसद पर दुबई का इतना नशा है कि मेरा भी नाम एथिक्स कमेटी के चेयरमैन को लिखे पत्र में दुबई कर दिया है. मोहतरमा ने मेरा दुबे नाम बदलकर अपने मानसिक स्थिति का वर्णन कर दिया है. हाय रे क़िस्मत?'' बता दें कि महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी को लिखी चिट्ठी में निशिकांत दुबे का का नाम दुबई लिख दिया है. इसे लेकर निशिकांत दुबे ने चुटकी ली है. निशिकांत दुबे झारखंड के गोड्डा से बीजेपी सांसद हैं. जबकि महुआ मोइत्रा पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से टीएमसी सांसद हैं.

कैश फॉर क्वेश्चन केस : अब महुआ मोइत्रा आएं और अपने बचाव में जो कहना हो कहें - एथिक्स कमेटी अध्यक्ष विनोद सोनकर

मोइत्रा की नीयत पर उठाए सवाल
निशिकांत दुबे ने एक और पोस्ट में महुआ मोइत्रा की नीयत पर सवाल उठाए हैं? उन्होंने लिखा, "जब संसद का ईमेल आईडी या मेंबर पोर्टल किसी सांसद को मिलता है, तो हम NIC के साथ एक करार करते हैं. इसका पहला ही बिंदु यह है कि इस मेल आईडी पासवर्ड को गोपनीय रखा जाएगा. किसी के साथ साझा नहीं किया जाएगा. मैंने तो सोच समझकर इस करार पर हस्ताक्षर किया. डिग्री वाली ने पढ़ा कि नहीं या चंद पैसों के लिए देश की सुरक्षा बेच दी?"

दुबई दीदी जो कहे वही सही- दुबे का तंज
दुबे ने आगे कटाक्ष करते हुए कहा, ''दुबई दीदी (महुआ मोइत्रा) ने कुछ लोगों को Cross examination के लिए कहा. लोकसभा के नियमों खासकर कौल-शकधर किताब के पेज 246 के तहत Witness कोर्ट, कचहरी, हल्ला गुल्ला से protected है.  खाता ना बही दुबई दीदी जो कहे वही सही. जबाब राष्ट्रीय सुरक्षा व भ्रष्टाचार का चाहिए है. यहां तो अखाड़ा की तैयारी है.'' 

महुआ मोइत्रा ने भी किया पोस्ट
इससे पहले महुआ मोइत्रा ने X पर पोस्ट किया, ‘‘एथिक्स कमेटी के प्रमुख ने मुझे कल शाम सात बजकर 20 मिनट पर ईमेल के जरिए आधिकारिक पत्र भेजने से पहले लाइव टीवी पर मुझे 31 अक्टूबर को बुलाए जाने घोषणा की. सभी शिकायतें और हलफनामे भी मीडिया को जारी किए गए.'' 

उन्होंने आगे कहा, ''मैं निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों को पूरा हेने के तुरंत बाद कमेटी के सामने पेश होने के लिए उत्सुक हूं. अपने क्षेत्र में मेरे कार्यक्रम 4 नवंबर को समाप्त होंगे. '' नेमामले में महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है.

Explainer : कैसे काम करती है लोकसभा की एथिक्स कमेटी? महुआ मोइत्रा के खिलाफ क्या हो सकती है कार्रवाई?

महुआ पर क्या है आरोप?
निशिकांत दुबे ने हाल ही में आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछने के लिए रियल एस्टेट से लेकर ऊर्जा क्षेत्र में काम करने वाले हीरानंदानी ग्रुप के सीईओ दर्शन हीरानंदानी से पैसे लिए. इसके बाद दर्शन हीरानंदानी का साइन किया एफिडेविट सामने आया. हीरानंदानी ने दावा किया था ‘‘ उन्होंने (मोइत्रा) ने मुझे अपना संसद लॉगिन और पासवर्ड दिया ताकि आवश्यकता पड़ने पर मैं सीधे उनकी ओर से प्रश्न पोस्ट कर सकूं. ''

महुआ मोइत्रा केस में ममता बनर्जी ने साधी चुप्पी, लेकिन अपने मंत्री के लिए CBI-ED को दे दी चेतावनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महुआ मोइत्रा घूसकांड: एथिक्स कमेटी ने IT मंत्रालय से मांगा महुआ का ट्रैवल और लॉग इन डिटेल्स