TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ एक्स पार्टनर जय अनंत देहाद्रई ने दर्ज कराई नई शिकायत

वकील जय अनंत देहाद्राई ने मंगलवार को हौज खास पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) को चिट्ठी लिखी है. इसमें देहाद्राई ने आरोप लगाया, " कमेटी के सामने पेश होने के बाद महुआ मोइत्रा 5 और 6 नवंबर को बिना सूचना दिए उनके घर आ गई थीं. उन्होंने मेरे स्टाफ को धमकाया."

TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ एक्स पार्टनर जय अनंत देहाद्रई ने दर्ज कराई नई शिकायत

महुआ मोइत्रा पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से लोकसभा सांसद हैं.

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से टीएमसी सांसद हैं मोइत्रा
  • महुआ पर रिश्वत लेकर संसद में सवाल करने के आरोप
  • बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी ने महुआ पर दिया था हलफनामा
नई दिल्ली:

रिश्वत लेकर संसद में सवाल पूछने (Cash For Query) के आरोपों से घिरीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. महुआ पर ये आरोप लगाने वाले उनके एक्स पार्टनर और वकील जय अनंत देहाद्रई (Jai Anant Dehadrai) ने उनके खिलाफ एक नई शिकायत दर्ज कराई है. सुप्रीम कोर्ट में वकील जय अनंत देहाद्रई ने महुआ मोइत्रा पर ट्रेसपासिंग यानी उनके घर में जबरन घुसने और स्टाफ को डराने-धमकाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. इससे पहले देहाद्रई ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के सामने अपनी जान का खतरा जताया था.

वकील जय अनंत देहाद्राई ने मंगलवार को हौज खास पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) को चिट्ठी लिखी है. इसमें देहाद्राई ने आरोप लगाया, " कमेटी के सामने पेश होने के बाद महुआ मोइत्रा 5 और 6 नवंबर को बिना सूचना दिए उनके घर आ गई थीं. मुझे डर है कि मोइत्रा मेरे कुत्ते हेनरी के बहाने मुझपर दबाव बनाने की कोशिश कर सकती हैं."

देहाद्राई और मोइत्रा के बीच मनमुटाव की वजह 'हेनरी'
देहाद्राई कथित तौर पर तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा के साथ लिव-इन रिलेशन में थे. दोनों के अलग होने के बाद से उनके बीच रिश्ते कथित तौर पर अच्छे नहीं रहे. मोइत्रा और देहाद्रई के बीच मनमुटाव का कारण उनका पालतू कुत्ता हेनरी बताया जाता है. दोनों ने एक दूसरे पर हेनरी को 'चोरी' करने का आरोप लगाया है. मोइत्रा और देहाद्रई हेनरी की कस्टडी के लिए अदालत में कानूनी लड़ाई भी लड़ रहे हैं. फिलहाल ये कुत्ता मोइत्रा के पास है.

देहाद्राई ने लिखा, "मेरे खिलाफ धोखाधड़ी वाली आपराधिक शिकायतें दर्ज करने (24/3/2023 और 23/9/2023) , ट्रेसपासिंग और आपराधिक धमकी जैसे झूठे अपराधों का आरोप लगाने और उसके बाद उसे लिखित रूप में (4/10/2023 को) वापस लेने के उसके पिछले इतिहास को देखते हुए यह एक गंभीर मामला है. ये मेरे लिए चिंता का कारण भी है. इस बात की पूरी संभावना है कि मोइत्रा जानबूझकर मेरे खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायतें दर्ज कराने के एकमात्र उद्देश्य से मेरे अपार्टमेंट में आ सकती हैं."

मुझपर दबाव बनाना मोइत्रा का मकसद
देहाद्रई ने हौज खास पुलिस स्टेशन के SHO के चिट्ठी में लिखा, "मैंने पहले 19 अक्टूबर 2023 को और फिर 21 अक्टूबर 2023 को दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को इन धोखाधड़ी और फर्जी शिकायतों के बारे में सूचित किया था, जो मोइत्रा ने मुझ पर दबाव बनाने/मजबूर करने के मकसद से लगाई थीं. मैंने पुलिस कमिश्नर को मेरी जान के खतरे के बारे में भी बताया है."

चिट्ठी के आखिर में वकील देहाद्रई ने लिखा, "ऐसे में महुआ मोइत्रा का मेरे घर पर जबरन घुस आना मेरे लिए चिंता का गंभीर कारण है. इससे मेरे स्टाफ भी डरे हुए हैं. सोचने वाली बात ये है कि मेरे साथ कड़वे अतीत का दावा करने वाला कोई शख्स लगातार दो दिनों तक मेरे घर पर क्यों जाएगा?"

देहाद्राई ने सीबीआई और निशिकांत दुबे को लिखी थी चिट्ठी
वकील जय अनंत देहाद्राई ने सीबीआई और बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को बीते दिनों चिट्ठी लिखकर दावा किया था कि तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने संसद में सवाल पूछने के लिए बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत ली थी. इन शिकायतों की वजह से मोइत्रा के खिलाफ पार्लियामेंट एथिक्स कमेटी ने जांच की थी.

कमेटी के नोटिस पर 2 नवंबर को पेश हुई थीं मोइत्रा
महुआ मोइत्रा पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से लोकसभा सांसद हैं. कमेटी के नोटिस पर वह 2 नवंबर को पेश हुई थीं. पेशी के दौरान महुआ मोइत्रा ने कथित तौर पर कमेटी के चेयरमैन विनोद कुमार सोनकर और अन्य सदस्यों पर अपमानजनक सवाल पूछने का आरोप लगाते हुए मीडिया के सामने खूब हंगामा किया था. सोनकर ने जवाब में कहा था कि महुआ ने सवालों से बचने के लिए हंगामा किया था. कमेटी ने अब 9 नवंबर को मीटिंग बुलाई है. माना जा रहा है कि इस मीटिंग में जांच रिपोर्ट को अडॉप्ट किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:-

महुआ मोइत्रा घूसकांड में लोकसभा की एथिक्स कमेटी सात नवंबर को ड्राफ्ट करेगी रिपोर्ट

महुआ मोइत्रा घूसकांड: लोकसभा एथिक्स कमेटी की बैठक अब 7 की जगह 9 नवंबर को होगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घूसकांड: महुआ मोइत्रा मामले में एक राय से एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट नहीं, 2 कांग्रेस सांसद देंगे असहमति नोट : सूत्र