विज्ञापन
This Article is From Jun 06, 2021

कोवैक्सीनः इनकार के बाद ब्राजील की हां, वैक्सीन की 40 लाख डोज के आयात को मंजूरी

ब्राजील (Brazil) ने भारत बायोटेक (Bharat Biotech) के कोविड-19 (Covid-19) टीके कोवैक्सिन (Covaxin) के आयात के प्रस्ताव को इनकार करने के बाद अब अपना मन बदल दिया है.

कोवैक्सीनः इनकार के बाद ब्राजील की हां, वैक्सीन की 40 लाख डोज के आयात को मंजूरी
ब्राजील ने दी कोवैक्सीन की 40 लाख डोज के आयात को मंजूरी. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

ब्राजील (Brazil) ने भारत बायोटेक (Bharat Biotech) के कोविड-19 (Covid-19) टीके कोवैक्सिन (Covaxin) के आयात के प्रस्ताव को इनकार करने के बाद अब अपना मन बदल दिया है. ब्राजील ने अब भारत बायोटेक के प्रस्ताव को मान लिया है और जल्द ही कोवैक्सिन की 40 लाख खुराक आयात करेगा. ब्राजील द्वारा कोवैक्सीन की इन खुराकों के इस्तेमाल के बाद विश्लेषण के आधार पर आयात की अगली खेप की मात्रा तय की जाएगी.

बता दें कि बीते सप्ताह भारत बायोटेक ने ब्राजील में कोविड-19 रोधी टीके की आपूर्ति के लिए प्रमाण पत्र को लेकर वहां के अधिकारियों को एक नया अनुरोध भेजा था. भारत बायोटेक द्वारा इस अनुरोध के भेजे जाने से पहले ब्राजील के स्वास्थ्य नियामक ने ‘वस्तु उत्पादन प्रणाली' से असंतुष्ट होने पर कोविड टीकों की आपूर्ति की इजाजत देने से इनकार कर दिया था.

ब्राजील की राष्ट्रीय स्वास्थ्य निगरानी एजेंसी ‘एनविसा' के मुताबिक भारत बायोटेक ने 25 मई को अनुरोध भेजा था. इससे एक दिन पहले वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोवैक्सीन की दो करोड़ खुराक के आयात की मंजूरी पाने की खातिर नया आवेदन दिया था.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com