विज्ञापन
This Article is From Sep 10, 2023

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने PM मोदी के साथ ली सेल्फी, ट्वीट कर कहा- G20 बैठक "सफल"

जी20 में शामिल हुए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस ने कहा कि पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे से दोनों देशों के रिश्ते मजबूत हुए हैं. यह एक ऐसा रिश्ता है जिसमें हमें निवेश करने की जरूरत है.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने PM मोदी के साथ ली सेल्फी, ट्वीट कर कहा- G20 बैठक "सफल"
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने जी20 बैठक को बताया सफल

भारत की अध्यक्षता में हो रहे जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुनियाभर के दिग्गज नेता दिल्ली में जुटे हैं. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने शनिवार को जी20 बैठक को सफल करार दिया. इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी के साथ सेल्फी भी ली. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कहा कि नई दिल्ली शिखर वार्ता के बाद दोनों नेताओं के बीच अच्छी द्विपक्षीय चर्चा हुई. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया साइट एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते (सीईसीए) के बारे में पीएम मोदी के साथ चर्चा की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- G20: आर्थिक कॉरिडोर को पीएम मोदी, बाइडेन सहित सभी नेताओं ने बताया विकास का आधार, पढ़ें - किसने क्या कहा

जी20 बैठक सफल- ऑस्ट्रेलियाई PM

अल्बानीज़ ने लिखा कि, "आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आयोजित सफल जी20 बैठक के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते के समापन के बारे में एक अच्छी द्विपक्षीय चर्चा हुई." बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे थे. इससे पहले उनकी पीएम मोदी से मुलाकात ऑस्ट्रेलिया में हुई थी. मई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की यात्रा पर गए थे, उस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया का भी दौरा किया था.

'मजबूत साझेदारी से दोनों देशों को फायदा'

जी20 में शामिल हुए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीस ने कहा कि पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे से दोनों देशों के रिश्ते मजबूत हुए हैं. यह एक ऐसा रिश्ता है जिसमें हमें निवेश करने की जरूरत है. भारत के साथ हमारी मजबूत साझेदारी ऑस्ट्रेलिया को व्यापार, निवेश, क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता में लाभ पहुंचाएगी. ऑस्ट्रेलिया के भारत को दिए जाने वाले महत्व को रेखांकित करते हुए अल्बनीस ने कहा कि वह पीएम मोदी से छह बार मिले.

उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई समुदाय के योगदान की वजह से ऑस्ट्रेलिया एक बेहतर जगह है. वह चाहते हैं कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रिश्ते और भी मजबूत हों. अल्बानीज़ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत  दोनों देश नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने अल्बानीज़ को कहा था धन्यवाद

बता दें कि अपनी सिडनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने शानदार आदर-सत्कार के लिए ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बानीज़ को धन्यवाद दिया था.उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दोस्ती को बढ़ावा मिलेगा और दोनों नेता मिलकर भारत-ऑस्ट्रेलिया की भलाई की दिशा में काम करते रहेंगे.  यह पहली बार है जब G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी भारत कर रहा है. भारत की परंपराओं और शक्तियों को वैश्विक स्तर पर दिखाने के लिए व्यापक तैयारी की गई है.

ये भी पढ़ें- G20 Summit: यूक्रेन युद्ध का जिक्र, वन फ्यूचर अलायंस पर फोकस; पढ़ें दिल्ली घोषणापत्र की 10 अहम बातें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने PM मोदी के साथ ली सेल्फी, ट्वीट कर कहा- G20 बैठक "सफल"
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com