ममता बनर्जी को नंदीग्राम में धक्का दिए जाने की घटना पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की

ममता बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है, यहां उनका मुकाबला अपने पूर्व सहयोगी और मौजूदा चुनाव में बीजेपी प्रत्‍याशी शुभेंदु अधिकारी से है.

ममता बनर्जी को नंदीग्राम में धक्का दिए जाने की घटना पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की

घटना में ममता के पैर में चोट आई है

West Bengal Assembly elections 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम में धक्‍का दिए जाने के मामले में चुनाव आयोग ने रिपोर्ट तलब की है. गौरतलब है कि इस घटना में ममता मामूली रूप से घायल हो गई थीं. गौरतलब है क‍ि ममता (Mamata Banerjee) को नंदीग्राम में  धक्‍का दिया गया, वे यहां विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए गई थीं. मौके से आए विजुअल्‍स में सिक्‍युरिटी गार्ड्स को 66 वर्षीय ममता को उठाकर पीछे की सीट में बैठाते हुए देखा जा सकता है. सूत्रों के अनुसार, ममता के पैर में चोट आई है.ममता बनर्जी का नंदीग्राम में ही रात गुजारने के कार्यक्रम था लेकिन वे अब कोलकाता लौट आई हैं.ममता ने इस बार नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है, यहां उनका मुकाबला अपने पूर्व सहयोगी और मौजूदा चुनाव में बीजेपी प्रत्‍याशी शुभेंदु अधिकारी से है.

'दीदी आज चंडी पाठ कर रही हैं, चुनाव जो ना कराए', गिरिराज सिंह का ममता बनर्जी पर तंज

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट इस समय सबसे ज्‍यादा चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां ममता दीदी का मुकाबला अपने ही पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी से है. शुभेंदु ने वर्ष 2016 के चुनाव में तृणमूल कांग्रेस प्रत्‍याशी के तौर पर नंदीग्राम सीट पर जीत हासिल की थी. उनके समर्थक अब ममता को नंदीग्राम में 'आउटसाइड' बता रहे हैं जबकि शुभेंदु को 'भूमिपुत्र' कहा जा रहा है. 

''BJP में नहीं जाऊंगा, सवाल ही नहीं उठता'' : कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बोले पीसी चाको

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में वोटिंग होनी है.पहले चरण के लिए वोटिंग 27 मार्च को होगी जबकि आठवें और अंतिम चरण के अंतर्गत 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. राज्‍य में इस बार सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. वोट की गिनती दो मई को होगी और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे.