UP : शराब, मादक पदार्थ के अवैध कारोबार मे लिप्त आरोपियों के विरूद्ध सघन अभियान चलाकर होगी कठोर कार्रवाई

सरकारी बयान के मुताबिक मंगलवार को अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में सर्तकता अधिष्ठान के गोमती नगर स्थित मुख्यालय पर एक उच्च स्तरीय बैठक हुई.

UP : शराब, मादक पदार्थ के अवैध कारोबार मे लिप्त आरोपियों के विरूद्ध सघन अभियान चलाकर होगी कठोर कार्रवाई

अवैध शराब एवं मादक पदार्थों की बिक्री पर कड़ाई से रोकथाम के लिए प्रयास किये जा रहे हैं (सांकेतिक तस्वीर)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में अवैध शराब एवं मादक पदार्थों की बिक्री पर कड़ाई से रोकथाम के लिए गम्भीरता से प्रयास किये जा रहे हैं. यह जानकारी एक सरकारी बयान में दी गई. सरकारी बयान के मुताबिक मंगलवार को अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में सर्तकता अधिष्ठान के गोमती नगर स्थित मुख्यालय पर एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. बयान के अनुसार इस बैठक में सतर्कता, सीबीसीआईडी, आबकारी व पुलिस विभाग द्वारा मादक पदार्थों के अवैध कारोबार से सम्बन्धित पंजीकृत किये गए अभियोगों में हुई कार्रवाई की गहन समीक्षा की गयी तथा सघन अभियान चलाकर आरोपियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये. बयान के अनुसार इस सम्बन्ध में लंबित विवेचनाओं को शीघ्र निस्तारित किये जाने तथा अपराधों में शामिल आरोपियों की यथाशीघ्र गिरफ्तारी के भी निर्देश दिये गये.

UP: खाने का पैसा मांगा, पुलिसवालों ने ढाबा मालिक समेत 10 को 'फर्जी मुठभेड़' में फंसाकर किया गिरफ्तार

बैठक में यह भी निर्देश दिये गये कि सम्बन्धित विभागों द्वारा शराब के लाइसेंस धारकों की सघन जांच पड़ताल की जाय तथा सेल्समैन आदि की भी विधिवत पड़ताल करके उसका ब्यौरा रखा जाय. बयान के अनुसार नियमों का उल्लंघन पाये जाने पर यथोचित कठोर कार्रवाई भी की जाय. बैठक में पुलिस महानिदेशक, सतर्कता, पी वी रामाशास्त्री के अलावा सीबीसीआईडी, आबकारी एवं सतर्कता विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

Video: यूपी के चित्रकूट में जहरीली शराब पीने से 7 की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)