सैफई पर रहेगी सबकी नजर : मुलायम सिंह का पूरा परिवार आज पैतृक गांव में वोट डालने पहुंचेगा

मुलायम सिंह यादव, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, डिंपल यादव, प्रतीक यादव, धर्मेंद्र यादव, राम गोपाल यादव उन चुनिंदा नामों में शामिल हैं, जो उनके परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

सैफई पर रहेगी सबकी नजर : मुलायम सिंह का पूरा परिवार आज पैतृक गांव में वोट डालने पहुंचेगा

UP Polls 2022: इटावा की जसवंतनगर विधानसभा सीट के तहत आता है सैफई (फाइल फोटो)

इटावा:

यूपी में रविवार को विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान के दौरान इटावा के सैफई में अनोखा नजारा देखने को मिलेगा, जब मुलायम सिंह यादव का पूरा कुनबा वहां मतदान के लिए पहुंचेगा. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और परिवार के अन्य सदस्यों के रविवार को सैफई के बूथ संख्या 239 में वोट डालने की संभावना है. मुलायम सिंह यादव का गांव सैफई इटावा की जसवंतनगर विधानसभा सीट के तहत आता है. जसवंतनगर सीट से 1996 से लगातार मुलायम के छोटे भाई चुनाव जीतते रहे हैं.

मुलायम सिंह यादव, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, डिंपल यादव, प्रतीक यादव, धर्मेंद्र यादव, राम गोपाल यादव उन चुनिंदा नामों में शामिल हैं, जो उनके परिवार से ताल्लुक रखते हैं. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम बूथ संख्या 239 की वोटर लिस्ट में 268 नंबर है, जबकि डिंपल यादव का नाम 572 पर. अपर्णा यादव हाल ही में बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं, जो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं. हालांकि यह देखना होगा कि अपर्णा परिवार के साथ ही वोट डालने आती हैं या अलग. यूपी की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में हो रहे चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे चरण में आज मतदान हो रहा है. बाकी चरणों के चुनाव 23, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को होने हैं. जबकि मतगणना 10 मार्च को होनी है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत हासिल किया था. जबकि सपा की झोली में महज 47 सीटें आई थीं. कांग्रेस को 7 और बसपा को 19 सीटें मिली थीं.