केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले- NRC फिलहाल असम के लिए, विपक्ष कर रहा लोगों को गुमराह  

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में हो रहे प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने NDTV से खास बातचीत की.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले- NRC फिलहाल असम के लिए, विपक्ष कर रहा लोगों को गुमराह  

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने NDTV से खास बातचीत की.

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में हो रहे प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने NDTV से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि आज CAA के नाम पर विपक्षी पार्टियां देश में लोगों को गुमराह कर रहे हैं. इस कानून से किसी की नागरिकता पर कोई खतरा नहीं है. एनआरसी के मुद्दे पर नकवी ने कहा कि NRC फिलहाल असम के लिए है और दूसरे राज्यों में यह जब लागू होगा तब होगा, इसके बारे में आज विज्ञापन भी दिया गया. लोग इसको लेकर दुष्प्रचार में न आएं. शांति-सद्भाव हमारा संस्कार है और संस्कृति भी. लोगों को गुमराह किया जा रहा है. जिन लोगों ने सात दशकों तक शोषण किया, वे ऐसा कर रहे हैं. देश के माहौल को खराब किया जा रहा है.  उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने एनआरसी के लिए असम में कुछ सेंटर खोले हैं जहां लोग जाकर अपने कागजात दिखा सकते हैं. 

CAA के खिलाफ देशभर में हिंसक प्रदर्शन जारी, सरकार ने NRC को ठंडे बस्ते में डालने के दिए संकेत

नकवी ने कहा कि आज विपक्ष ने अफवाहों के माध्यम से अमन को अगवा करने का षडयंत्र किया है. जो पहले दंगों के दबंग थे उनके पेट में दर्द हो रहा है. उन्हें लग रहा है कि मोदी जी के शासन में कैसे भी करके लोगों को भड़काया जाए और देश की छवि को खराब किया जाए. जामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मैं मानता हूं कि हिंस कहीं से भी हो चाहे वो मॉब की हो या गैर जरूरी पुलिस की ही क्यों न हो. हम इसकी निंदा करते हैं. हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं है. हम भी छात्र आंदोलन से निकल कर आए हैं. पुलिस कोई पहली बार तो ऐसा कर नहीं रही है. हम आंदोलन में पुलिस की उद्दंडता और हिंसा के खिलाफ हैं. 


VIDEO: जामिया के हिंसक प्रदर्शन के बाद लाइब्रेरी और बाथरूम के वीडियो सामने आए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com