विज्ञापन
This Article is From Jul 30, 2016

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शुक्रवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शुक्रवार की 10 बड़ी खबरें
भारतीय वायुसेना का विमान AN32 22 जुलाई से लापता हुआ
नई दिल्ली: अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

जीएसटी पर मंगलवार को सरकार की 'अग्निपरीक्षा'
सरकार अगले हफ्ते संभवत: मंगलवार को जीएसटी बिल को राज्यसभा में पेश कर सकती है. इस बिल को लेकर पिछले काफी समय से कयास लगाए जा रहे हैं. सरकार और विपक्ष के बीच इसके प्रावधानों को लेकर लंबी जद्दोजहद चली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार रात वरिष्ठ मंत्रियों के साथ इस मामले में रणनीतिक बैठक की.

7वां वेतन आयोग : अगस्‍त की सैलरी के साथ ही कर्मचारियों को मिल जाएगा पूरा एरियर
सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करने से संबंधित गजट नोटिफिकेशन सरकार ने 27 जुलाई को जारी कर दिया था। अभी तक यही कहा जा रहा था कि कर्मचारियों के एरियर का भुगतान इस वित्त वर्ष के दौरान कर दिया जाएगा, यानी की मार्च 2017 तक। लेकिन अब सरकार की ओर से केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आई कि उनका पूरा ऐरियर एक ही किश्‍त में मिल जाएगा।

आयकर रिटर्न दाखिल करने की तारीख 5 अगस्त तक बढ़ाई गई
सरकार ने आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि पांच अगस्त तक बढ़ा दी है। वित्त वर्ष 2015-16 (आकलन वर्ष 2016-17) के लिए आयकर रिटर्न वास्तविक तौर पर 31 जुलाई तक दाखिल किया जाना था।

लापता AN32 विमान की तलाशी के लिए भारत ने मांगी अमेरिका से मदद
भारतीय वायुसेना के लापता एएन32 विमान का एक हफ्ते बाद भी कोई संकेत नहीं मिलने के बीच रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को कहा कि तोड़फोड़ किए जाने की आशंका अपेक्षाकृत बहुत कम है. उन्होंने कहा, सरकार ने लापता विमान का पता लगाने के लिए अमेरिका से मदद मांगी है.

बुरहान वानी पर सीएम महबूबा मुफ्ती के बयान पर केंद्र ने जताया एतराज
बुरहान वानी पर महबूबा मुफ्ती के बयान को लेकर केंद्र ने एतराज जताया है। कहा जा रहा है कि इससे सुरक्षा बलों का हौसला गिरता है। जबकि महबूबा मुफ्ती का कहना है कि उनकी बात को सही ढंग से पेश नहीं किया गया।

गुरुग्राम में लगा महाजाम, कारों की 15 किमी लंबी कतार
भारी बारिश के बाद गुरुग्राम (गुड़गांव) पानी-पानी हो गया। यहां की सड़कें पानी से लबालब भर गईं, ऐसे में जब लोग कहीं आ-जा नहीं पाए, तो उन्होंने फेसबुक और ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइट्स पर शिकायतों की बाढ़ ला दी है।

विराट ने पाक अंपायर अलीम डार के बेटे को भेजा वीडियो संदेश
विराट कोहली के फैन्स में अब पाकिस्तानी इंटरनेशनल अंपायर अलीम डार का बेटा भी उनकी इस सूची में शामिल हो गया है। क्रिकेटर बनने के इच्छुक डार के बेटे हसन ने हाल ही में विराट के लिए एक वीडियो मैसेज भेजा।

INDvsWI : दूसरे टेस्ट में होगी हरी पिच, मुश्किल होगी बैटिंग
पहले टेस्ट में शानदार जीत से उत्साहित भारतीय टीम शनिवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में अनुभवहीन वेस्टइंडीज टीम पर अपना दबदबा बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम ने 2016-17 सत्र की उम्दा शुरुआत करते हुए उपमहाद्वीप के बाहर सबसे बड़ी जीत दर्ज की, जब एंटीगा में वेस्टइंडीज को एक पारी और 92 रन से हराया। टीम इंडिया इस लय को सीरीज में आगे भी कायम रखना चाहेगी जो मुख्य कोच के तौर पर अनिल कुंबले की पहली सीरीज है। मैच रात 8.30 बजे से शुरू होगा।

हिलेरी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी स्वीकार की
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन खुद को इस रोज़ बदलाव का सामना करती दुनिया में विश्वस्त साथी और आपस में बंटते जा रहे समाज में एकजुटता पैदा करने वाले शख्स के रूप में पेश किया और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी स्वीकार की।

बफे को पछाड़कर दुनिया में तीसरे सबसे धनी व्यक्ति बने अमेजन के बेजोस
अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस 65.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया में तीसरे सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं. इस तरह से उन्होंने प्रमुख निवेशक वॉरेन बफे को पछाड़ दिया हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए शुक्रवार की 10 बड़ी खबरें
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com