आतंकवाद का समर्थन करने में पाक की भूमिका को पूरा विश्व जानता है: भारत

भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूरा विश्व जानता है और वह (पाक) चाहे जितना भी इनकार कर ले, लेकिन सच्चाई छिप नहीं सकती है.

आतंकवाद का समर्थन करने में पाक की भूमिका को पूरा विश्व जानता है: भारत

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव.

नई दिल्ली:

भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूरा विश्व जानता है और वह (पाक) चाहे जितना भी इनकार कर ले, लेकिन सच्चाई छिप नहीं सकती है. भारत-अमेरिका के बीच ‘टू-प्लस-टू' वार्ता के बाद जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान के बारे में और सीमा पार से आतंकवाद का जिक्र किये जाने पर इस्लामाबाद की आपत्ति पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत ने यह कहा.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि जो देश संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकवादी घोषित किये गये लोगों को अधिकतम संख्या में पनाह देता है, उसे खुद को पीड़ित बताने का प्रयास कभी नहीं करना चाहिए. उन्होंने भारत-अमेरिका संयुक्त बयान को लेकर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर पूछे गये सवालों के जवाब में प्रेस वार्ता में कहा, ‘‘आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में पूरा विश्व सच्चाई को जानता है.''

उन्होंने कहा, ‘‘यहां तक कि उसके नेताओं ने भी आतंकवाद के सिलसिले में अपनी भूमिका के बारे में बार-बार बोला है. '' भारत और अमेरिका ने संयुक्त बयान में सीमा पार से होने वाले सभी तरह के आतंकवाद की कड़ी निंदा की थी. साथ ही, पाकिस्तान से कहा था कि वह इसे सुनिश्चित करने के लिये तत्काल, सतत और अपरिवर्तनीय कदम उठाए कि उसके नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिये नहीं किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संयुक्त बयान में अपने देश का जिक्र किए जाने को पाकिस्तान ने बुधवार को ‘‘अवांछित'' करार दिया था. विदेश कार्यालय ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था, ‘‘संयुक्त बयान में हम पाकिस्तान का जिक्र किये जाने को अवांछित एवं भ्रमित करने वाला करार देते हुए खारिज करते हैं.'' 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)