तेलंगाना में कोरोना के बढ़ते मामले, 12 मई से 10 दिन के लॉकडाउन का ऐलान

Telangana Covid-19 Cases: तेलंगाना सरकार (Telangana Govt) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए मंगलवार को राज्य में 12 मई से लॉकडाउन (Lockdown in Telangana) लगाने का फैसला किया है.

तेलंगाना में कोरोना के बढ़ते मामले, 12 मई से 10 दिन के लॉकडाउन का ऐलान

Coronavirus Cases in Telangana: सुबह 6 से 10 बजे तक दैनिक गतिविधियों में छूट रहेगी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • तेलंगाना में लॉकडाउन की घोषणा
  • 12 मई से 10 दिन का लॉकडाउन
  • राज्य में बढ़ रहे कोरोना के मामले
हैदराबाद:

तेलंगाना सरकार (Telangana Govt) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए मंगलवार को राज्य में 12 मई से लॉकडाउन (Lockdown in Telangana) लगाने का फैसला किया है. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, राज्य मंत्रिमंडल ने 12 मई (बुधवार) सुबह 10 बजे से अगले 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘हालांकि सुबह छह बजे से सुबह 10 बजे तक सभी दैनिक गतिविधियों में छूट रहेगी.'' सोमवार को तेलंगाना में COVID-19 से संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर करीब 50 हजार हो गया और 4,826 नए मामले आए, जबकि संक्रमण से 35 और लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 2,771 हो गई.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंत्रिमंडल ने कोविड-19 रोधी टीका खरीदने के लिए वैश्विक कंपनियों को भी आमंत्रित करने का फैसला किया है. वहीं दूसरी ओर तेलंगाना पुलिस राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में पड़ोसी आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Covid 19) से आने वाले मरीजों की एंबुलेंस को रोक रही है. अस्पतालों के पास बेड के लिए इंतजार कर रहे मरीजों की कतार से बचने के लिए यह कदम उठाया गया है.

बिहार : पप्पू यादव को पटना पुलिस ने किया अरेस्ट, लॉकडाउन के नियम तोड़ने का आरोप

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिन मरीजों को बेड दिए जाने की पुष्टि की गई है, उन्हें ही सीमा से राज्य में आने की अनुमति दी जा रही है. तेलंगाना के सीमाई जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हम देख रहे हैं कि बेहतर इलाज की उम्मीद में बहुत सारे मरीज दूसरे राज्यों से आ रहे हैं. हालांकि जिन मरीजों को किसी भी अस्पताल में बेड मिलने की पुष्टि नहीं की गई है, उन्हें आने की इजाजत नहीं दी जा रही है. बेड नहीं मिलने वाले लोग अस्पतालों के बाहर इंतजार करते रहते हैं.''

Coronavirus India Live Updates: भारत में संक्रमण के 3.29 लाख से अधिक नए मामले सामने आए, 3,876 और लोगों की मौत


पुलिस सूत्रों ने बताया कि हर दिन तेलंगाना में सीमा प्रवेश स्थल से विभिन्न अस्पतालों में भर्ती के लिए 500 से 600 एंबुलेंस आती है. आंध्र प्रदेश से लगे सीमाई जिले के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि एंबुलेंस को रोकने के लिए तेलंगाना सरकार से कोई लिखित आदेश नहीं मिला है, लेकिन मौखिक निर्देश में ऐसा कहा गया है और अगले कुछ दिनों के लिए यह पाबंदी लागू रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बेंगलुरु में लॉकडाउन का दूसरा फेज आज से शुरू, प्रशासन बेहद सख्त



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)