विज्ञापन
This Article is From Apr 04, 2022

कश्‍मीरी पंडित को गोली मारी, घाटी में 24 घंटों में चौथा आतंकी हमला

हमले में कश्‍मीरी पंडित सोनू कुमार बालाजी के हाथ और पैर में गोली लगी है. उसे इलाज के लिए श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल ले जाया गया है. उसकी हालत फिलहाल स्थिर है.

कश्‍मीरी पंडित को गोली मारी, घाटी में 24 घंटों में चौथा आतंकी हमला
Srinagar Terrorist Attack
श्रीनगर:

कश्‍मीर के शोपियां जिले में आतंकी हमले में सोमवार शाम को एक दुकानदार को गोली मार दी गई. घाटी में रविवार से यह चौथा आतंकी हमला है. रिपोर्ट्स के अनुसार, हमले में कश्‍मीरी पंडित सोनू कुमार बालाजी के हाथ और पैर में गोली लगी है. उसे इलाज के लिए श्रीनगर के आर्मी हॉस्पिटल ले जाया गया है. उसकी हालत फिलहाल स्थिर है. इससे पहले आतंकवादी हमले (Srinagar Terrorist Attack) में सोमवार को एक सुरक्षाकर्मी की मौत (Security Personnel Killed) हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया. यह हाल ही में आतंकवादियों की ओर से सुरक्षाबलों पर किया गया सबसे बड़े हमलों में से एक है. आतंकी छापामार तरीके से सुरक्षाबलों औऱ जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलिसकर्मियों को निशाना बना रहे हैं. कुछ दिनों पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में ही आतंकवादियों ने दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी, जो सगे भाई थे. खबरों के मुताबिक, हमले में एक सीआरपीएफ कर्मी (CRPF personnel) की मौत हुई है. इससे कुछ घंटों पहले पुलवामा में गैर कश्मीरियों पर हमला हुआ था, जिसमें दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी. वहीं आज के हमले में घायल सुरक्षाकर्मी का एमएसएचएस अस्पताल में इलाज चल रहा है. जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने सुरक्षाबलों के एक चेक प्वाइंट पर फायरिंग की. लेकिन जवानों के मुस्तैद होने के पहले ही आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहे. 

सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. आतंकियों की खोजबीन के लिए कई टीमें लगाई गई हैं. इससे पहले बिहार से ताल्लुक रखने वाले दो प्रवासी मजदूरों की पुलवामा में आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह पिछले 24 घंटे में प्रवासी मजदूरों पर आतंकवादियों का दूसरा हमला है. हालांकि इन हमलों की किसी आतंकवादी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. 

सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की ठोस कार्रवाई से उनके हौसले पस्त हैं और वो बौखलाहट में सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर रहे हैं या गैर कश्मीरियों को निशाना बना रहे हैं. बडगाम में भी इसी रणनीति के तहत पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया गया था. हालांकि सूत्रों का कहना है कि आतंकियों को टारगेट लिस्ट के हिसाब से ढेर करने का अभियान जारी रहेगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com