'10 करोड़ के कपड़े... 20 लाख की घड़ी पहनने वाला ईमानदार है? : नवाब मलिक का वानखेड़े पर नया वार

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने मंगलवार को बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आरोपों का जवाब दिया पर निशाना साधा.

मुंबई:

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) से जुड़े क्रूज ड्रग्स केस (Cruise Drugs Case) में अब लड़ाई बीजेपी बनाम महाराष्ट्र सरकार की होती जा रही है. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने मंगलवार को एक बार फिर बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और एनसीबी अफसर समीर वानखेड़े पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि फडणवीस ने आरोप लगाया कि मेरे दामाद के घर से गांजा बरामद हुआ जबकि हकीकत यह है कि मेरे दामाद के घर से कुछ नहीं मिला है चाहे तो अपने करीबी वानखेड़े से पंचनामा मंगवाकर देख लीजिए. 

मलिक ने कहा कि मैंने कल जो आरोप लगाए थे, वो हवा में नहीं लगाए. ड्रग पैडलर फिनामस हेड था, यह मैंने कहा... देवेंद्र फडणवीस ने मुझपर आरोप लगाए और कहा कि आरोप लगाने के बाद मैं माफी नहीं मांगता. उन्होंने कहा कि मेरे दामाद के घर से गांजा बरामद हुआ... देवेंद्र फडणवीस जी, वानखेड़े आपका करीबी है, पंचनामा मंगवाकर देख लीजिए, मेरे दामाद के घर से कुछ नहीं मिला है. उन्होंने कहा, "जब मेरे दामाद के घर पर छापेमारी हुई, तब मीडिया ने ज़ोरशोर से चलाया. मीडिया के लोगों को गुमराह किया गया. देवेंद्र फडणवीस क्या माफी मांगेंगे?"

एनसीपी नेता ने कहा, "फडणवीस ने कहा कि चार्जशीट को कमज़ोर करने के लिए मैं आरोप लगा रहा हूं... फडणवीस वकील हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि NDPS में 6 महीने में चार्जशीट फ़ाइल करनी होती है और इस मामले में चार्जशीट फ़ाइल हो चुकी है. क्या आप माफी मांगेंगे?" फडणवीस ने कहा कि मुझे पिछली सरकार में इस्तीफा देना पड़ा था, यह सच है. तब भी कमीशन के सामने मैंने कहा था कि एक नहीं 10 बार मैं लोगों के हित में इस्तीफा देने तैयार हूं.

वानखेड़े ने NCB में खड़ी प्राइवेट आर्मी
मलिक ने आरोप लगाया कि समीर वानखेड़े जबसे इस डिपार्टमेंट में आया, उसने एक प्राइवेट आर्मी ला दी है, जिसमें मनीष भानुशाली, सैम डीसूज़ा समेत कई लोग हैं. यह ड्रग का कारोबार भी करते हैं, लोगों को फंसाते भी हैं. मैंने लगातार कहा कि वानखेड़े के ज़रिए करोड़ों रुपयों की वसूली हुई है. जो प्रभाकर सईल ने कहा कि 18 करोड़ की डील थी, वो बात अब सैम डीसूज़ा ने मानी है, अब वो सामने आया है. सैम कह रहा है कि इसमें NCB नहीं शामिल है, हमने तस्वीरें देखी हैं कि किरण गोसावी वानखेड़े के पीछे खड़ा है. पूरा फर्जीवाड़ा वानखेड़े रच रहा था. हर बार सत्यमेव जयते कहकर भागने से नहीं चलेगा. यह फर्जीवाड़ा का खेल अब नहीं चलेगा.

'वानखेड़े के 2 लाख के जूते, 50 हज़ार की शर्ट'
मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि वानखेड़े के आने के बाद 15 OF 2020 केस दर्ज किया गया, जिसमें सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण को बुलाया गया, लेकिन आज तक कोई चार्जशीट नहीं की गई, ऐसा क्यों? इसी केस के ज़रिए हज़ारों करोड़ वसूले गए हैं. हमने कहा कि दुबई और मालदीव से वसूली की गई, आपने कहा कि मैं दुबई नहीं गया, बहन गई. मालदीव जाने के लिए खर्च आता है, इसकी जांच की जाए कि इसका खर्च कहां से हुआ. आप वानखेड़े की सारी तस्वीरें देख लें. 5 से 10 करोड़ के कपड़े वो पहनते हैं. कोई शर्ट दोबारा पहनते नहीं देखा. 2 लाख के जूता पहनने वाला ईमानदार है?  2 लाख के जूते, 50 हज़ार के ऊपर की शर्ट, 30 हज़ार के ऊपर के टी शर्ट, 20 लाख के ऊपर की घड़ी वो पहनते हैं. अगर ईमानदार अफसर का यह रहन सहन है तो पूरे देश में ऐसा हो जाए इसकी कामना हम करते हैं.

अनिल देशमुख को फंसाया गया
अनिल देशमुख कल गए और हाज़िर हुए. उन्हें भी फंसाया गया. जो आरोप लगाने वाला परमबीर सिंह है, वो फरार है. जो जांच में सहयोग कर रहा है, उसे गिरफ्तार किया गया. यह सब राजनीति से प्रेरित है. नेताओं को डराने के लिए है. कहा जा रहा है कि परमबीर सिंह विदेश में है. बीजेपी सत्ता में है. क्या उन्हें भगाया गया है? इसका जवाब बीजेपी को देना होगा.

सत्यमेव जयते कहने वाले डर क्यों रहे हैं?
नवाब मलिक ने कहा, "मैं एक Whatsapp चैट के बारे में आपको बता रहा हूं, जिसमें जो लेडीन डॉन है (यास्मीन वानखेड़े) वो ड्रग्स में गिरफ्तार एक व्यक्ति से बात कर रही है. वानखेड़े अपना विजिटिंग कार्ड और एड्रेस शेयर कर रही है. एक अफसर की बहन आरोपी से संवाद कैसे कर रही है. यह प्राइवेट आर्मी का खेल है. लेडी डॉन भी इसमें शामिल है और वसूली किया जा रहा था. मुम्बई पुलिस इसमें जांच कर रही है. वानखेड़े भाग रहे हैं, कह रहे हैं मुम्बई पुलिस जांच ना करे. सत्यमेव जयते कहने वाले डर क्यों रहे हैं?"

'मेरे दामाद से कहा गया- लैंड क्रूजर चाहिए'
उन्होंने आरोप लगाया कि जब मेरे दामाद को बुलाया गया, तब वी बी सिंह नाम के अधिकारी ने कहा कि मुझे लैंड क्रूजर चाहिए. यह मैं ज़िम्मेदारी से कह रहा हूं. मेरे दामाद से यह मांगा गया, दूसरों से भी मांगा गया है. वी बी सिंह को पहले भ्रष्टाचार के मामले में हटाया गया था, वानखेड़े ने उसे वापस बुलाया.

'मेरे दामाद से कहा गया- लैंड क्रूजर चाहिए'
उन्होंने आरोप लगाया कि जब मेरे दामाद को बुलाया गया, तब वी बी सिंह नाम के अधिकारी ने कहा कि मुझे लैंड क्रूजर चाहिए. यह मैं ज़िम्मेदारी से कह रहा हूं. मेरे दामाद से यह मांगा गया, दूसरों से भी मांगा गया है. वी बी सिंह को पहले भ्रष्टाचार के मामले में हटाया गया था, वानखेड़े ने उसे वापस बुलाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अजित पवार की संपत्ति अटैच करने पर
मलिक ने कहा कि कुछ संपत्ति को अटैच किया गया और उसे अजित पवार की बेनामी संपत्ति बताया गया. यह बदनाम करने का खेल है. हर व्यक्ति न्यायालय में अपनी लड़ाई लड़ता है. छगन भुजबल पर भी आरोप लगे थे, आरोप साबित नहीं हो पाए. केवल डराया जा रहा है. मेरे आरोप के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई. जो खेल बंगाल में हुआ, वही यहां हो रहा है. चुनाव से पहले से यह चल रहा है, कुछ लोगों पर दबाव बनाकर बीजेपी में शामिल किया गया.