सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन सुब्रत रॉय कोरोना वायरस से संक्रमित

सहारा इंडिया परिवार के अध्यक्ष सुब्रत रॉय सहारा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं. सुब्रत रॉय ने सभी से सुरक्षित रहने और अपने आसपास के लोगों का ध्यान रखने की अपील की है.

सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन सुब्रत रॉय कोरोना वायरस से संक्रमित

सुब्रत रॉय की फाइल फोटो

लखनऊ:

सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन ( Chairman of Sahara India Pariwar) सुब्रत रॉय  ( Subrata Roy Sahara) कोरोना वायरस (Covid 19 ) से संक्रमित हो गये हैं. यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी गई है. विज्ञप्ति के अनुसार कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के बीच सुब्रत रॉय ने सभी से सुरक्षित रहने और अपने आसपास के लोगों का ध्यान रखने की अपील की है. विज्ञप्ति के बताया गया कि रॉय, जो सहारा इंडिया परिवार के प्रबंध कार्यकर्ता और अध्यक्ष हैं, कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश  में रोज के मामलों का बढ़ना जारी है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली में सभी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद किए गए

देश में कुल 1,31,968 नये मामले दर्ज किए गए जो अब तक एक दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले हैं. महाराष्ट्र में सर्वाधिक 56,286 नये मामले सामने आए. इसके बाद छत्तीसगढ़ में 10,652 जबकि उत्तर प्रदेश में 8,474 नये मामले सामने आए. भारत में 9,79,608 लोग अब भी कोरोना से संक्रमित हैं और यह देश में संक्रमण के कुल मामलों का 7.50 प्रतिशत है. पिछले 24 घंटों में कुल संक्रमित मरीजों में 69,289 मरीज बढ़े हैं.

कोरोना के चलते BHU, DU समेत अन्य यूनिवर्सिटीज ने जारी की गाइडलाइंस, यहां पढ़ें

कोरोना के केसों में लगातार हो रहे इजाफे के चलते देश की राजधानी दिल्‍ली में सभी स्‍कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया है.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की घोषणा में कहा गया है कि कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए गए हैं.आदेश के अनुसार, 9वीं से 12वीं क्लास के किसी बच्चे को किसी भी काम के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाएगा. बाकी क्लास के लिए तो पहले ही स्कूल बंद हैं. अगले आदेश तक पाबंदी जारी रहेगीऑनलाइन क्लास के बारे में कुछ नहीं कहा गया, यानी वे जारी रहेगीदिल्‍ली के स्कूलों में बाकी क्लासेस तो पहले ही बंद थी, लेकिन 9वी से 12वी के बच्चे बोर्ड और सीबीएसई पाठ्यक्रम के चलते (अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद) आ रहे थे (सत्र: 2020-21), लेकिन अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश से साफ है कि अब किसी भी क्लास का कोई भी बच्चा स्कूल नहीं जाएगा.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट)

Video : कोरोना के कारण अगले आदेश तक दिल्ली में सभी स्कूल-कॉलेज बंद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com