'UP- बिहार के भइये' को पंजाब में नहीं फटकने देना है' : पंजाब CM के बयान पर सियासी घमासान

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह ने कहा कि "उत्तर प्रदेश और बिहार के भइये" को पंजाब में नहीं घुसने देना है. चन्नी ने जिस वक्त यह टिप्पणी की कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद थीं.

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab assembly Election 2022) के लिए वोटिंग से पहले, राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के एक बयान से पंजाबी बनाम 'बाहरी' की सियासी जंग छिड़ती नजर आ रही है. एक रोड शो के दौरान, चरणजीत सिंह ने कहा कि "उत्तर प्रदेश और बिहार के भइये" को पंजाब में नहीं घुसने देना है. चन्नी ने जिस वक्त यह टिप्पणी की कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद थीं. चन्नी के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने प्रियंका और कांग्रेस पर कड़ा हमला बोला.

चन्नी ने कहा, "प्रियंका गांधी पंजाब की बहू हैं, वह पंजाबियों की बहू हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली के भैया यहां आकर राज नहीं कर सकते हैं. हम यूपी के भैयाओं को पंजाब में नहीं आने देंगे." चन्नी के साथ मौजूद प्रियंका गांधी इस दौरान मुस्कुरातीं और ताली बजातीं नजर आईं. समर्थकों ने "बोले सो निहाल..." के नारे लगाए.चन्नी की इस टिप्पणी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाने के रूप में देखा जा रहा है. केजरीवाल पंजाब में अपनी आम आदमी पार्टी (आप) के प्रचार में जमकर जुटे हुए हैं. 

READ ALSO: 'केजरीवाल जी को आकलन बंद कर देना चाहिए', पुराने ट्वीट का कोलाज दिखा CM चरणजीत चन्नी ने बोला हमला

केजरीवाल ने कहा, "यह बहुत ही शर्मनाक है. हम किसी भी व्यक्ति या किसी विशेष समुदाय को टारगेट करने के उद्देश्य से की गई टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं." इस दौरान आप के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने उल्लेख किया, "प्रियंका गांधी यूपी से हैं." केजरीवाल ने जवाब दिया, "तो वह भी भैया हुईं."

बीजेपी सांसद और भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने इस बयान का वीडियो शेयर किया और कांग्रेस पर हमला बोला. सूर्या ने प्रियंका गांधी को निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया, "प्रियंका वाड्रा उत्तर प्रदेश में आकर अपने को यूपी की बेटी बताती हैं और पंजाब में उत्तर प्रदेश-बिहार के लोगों के अपमान पर ताली बजाती हैं, ये ही इनका दोहरा चरित्र है और चेहरा भी."

प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की कमान संभाल रही हैं. पंजाब के चुनावी अभियान में भी वह अपने भाई राहुल गांधी के साथ नजर आ रही हैं. पंजाब में 20 फरवरी (रविवार) को मतदान होना है और 10 मार्च को नतीजे आएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: पंजाब चुनाव के लिए दिग्गजों ने झोंकी ताकत, अमृतसर में सिद्धू के साथ प्रचार में प्रियंका