Ramadan 2022 : आंध्र प्रदेश में रमजान के दौरान कर्मचारियों को राहत, ऑफिस ड्यूटी में एक घंटे की छूट

रमजान के महीने में आंध्र प्रदेश सरकार ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को बड़ी राहत दी है. असल में सरकार ने मुस्लिम समुदाय के उन  कर्मचारियों को शाम के वक्त एक घंटे पहले ऑफिस/स्कूल से जाने की इजाजत दी है जिनका रोजा होता है.

Ramadan 2022 : आंध्र प्रदेश में रमजान के दौरान कर्मचारियों को राहत, ऑफिस ड्यूटी में एक घंटे की छूट

राज्य में  3 अप्रैल से सभी कार्य दिवसों में शाम को एक घंटे से पहले कार्यालय/स्कूल छोड़ने की अनुमति हैं. 

अमरावती:

रमजान के महीने में आंध्र प्रदेश सरकार ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को  बड़ी राहत दी है. असल में सरकार ने मुस्लिम समुदाय के उन  कर्मचारियों को शाम के वक्त एक घंटे पहले ऑफिस/स्कूल से जाने की इजाजत दी है जिनका रोजा होता है. आंध्र प्रदेश सरकार ने अपने आदेश में कहा कि सभी सरकारी कर्मचारी, शिक्षक, ठेका कर्मचारी, जो इस्लाम को मानते हैं, उन्हें 3 अप्रैल से 2 मई तक रमजान के महीने के दौरान सभी कार्य दिवसों में शाम को एक घंटे पहले ऑफिस/स्कूल छोड़ने की अनुमति है. 

आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा जारी किये आदेश में बताया गया है कि 'रमजान' के पवित्र महीने के दौरान यानी 3 अप्रैल से सभी कार्य दिवसों में शाम को एक घंटे से पहले कार्यालय/स्कूल छोड़ने की अनुमति हैं. रमजान इस्लामी कैलेंडर का नौवां महीना है, जिसके दौरान मुसलमान सूर्यास्त से उपवास करते हैं, शांति और मार्गदर्शन के लिए प्रार्थना करते हैं. समुदाय को दान या 'जकात' के रूप में वापस देते हैं और मानवीय गतिविधियों में संलग्न होते हैं जैसे कि भोजन वंचितों और आत्मनिरीक्षण करने के लिए उनकी आत्मा को प्रबुद्ध करने के लिए. 

रमजान के इस वार्षिक पालन को इस्लाम के पांच स्तंभों में से एक माना जाता है। यह अर्धचंद्र के एक दर्शन और अगले के बीच रहता है। ऐसा कहा जाता है कि रमजान पैगंबर मुहम्मद के पहले रहस्योद्घाटन का स्मरणोत्सव है. 

इसे भी देखें : Ramadan 2022: रमजान में हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए ऋजुता दिवेकर ने शेयर किए तीन फूड टिप्स

Ramadan 2022: कब है रमजान? यहां जानें महत्व और इफ्तार के लिए बनाएं ये खास व्यंजन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Ramadan 2022: कब है रमजान? यहां जानें महत्व और इफ्तार के लिए बनाएं ये खास व्यंजन