कुलभूषण की मां और पत्नी से अशिष्ट बर्ताव पर पाकिस्तान पर बरसे राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में जो बर्ताव किया गया, उसकी जितनी भर्त्सना की जाए कम है

कुलभूषण की मां और पत्नी से अशिष्ट बर्ताव पर पाकिस्तान पर बरसे राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ पाकिस्तान के अशिष्ट व्यवहार की कड़ी निंदा की है.

खास बातें

  • गृह मंत्री ने कहा- पाकिस्तानी मीडिया का भी रवैया निंदनीय रहा
  • जाधव की मां और पत्नी ने 25 दिसंबर को उनसे मुलाकात की थी
  • कहा- पाक के छद्म युद्ध और आतंकी घटनाओं से निपटने में सक्षम है सेना
ओरछा (मध्यप्रदेश):

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से किए गए व्यवहार पर कड़ी नाराजगी जताते हुए पाक की निंदा की है. भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की जेल में बंद हैं.

जाधव से मिलने के लिए वहां गईं उनकी मां एवं पत्नी के साथ पाकिस्तान में किए गए अशिष्ट व्यवहार पर राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में जो बर्ताव किया गया, उसकी जितनी भर्त्सना की जाए कम है. संत मुरारी बापू की रामकथा में भाग लेने के लिए ओरछा आए राजनाथ ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘जाधव की मां और पत्नी के साथ पाकिस्तान में जो बर्ताव किया गया, उसकी जितनी भर्त्सना की जाए कम है.’’ उन्होंने कहा कि इस मामले में पाकिस्तानी मीडिया का भी रवैया निंदनीय रहा. राजनाथ ने बताया, ‘‘पाकिस्तान के मीडिया से हमें इस तरह की उम्मीद नहीं थी.’’

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान ने कहा, जाधव ने 40 मिनट की मुलाकात में परिवार से इंग्लिश में की बात

गौरतलब है कि जाधव की मां और पत्नी ने 25 दिसंबर को उनसे पाकिस्तान के इस्लामाबाद में मुलाकात की थी. इस दौरान पाकिस्तानी अधिकारियों ने सुरक्षा के नाम पर जाधव की मां और पत्नी के कपड़े बदलवाए, उनके चूड़ियां, बिंदी, मंगलसूत्र एवं अन्य गहने उतरवा लिए. इसके अलावा, पाकिस्तानी मीडिया ने भी इन दोनों से चिल्ला-चिल्लाकर ऊट-पटांग सवाल पूछे थे, जबकि इस मुलाकात में मीडिया को दूर रहने को कहा गया था. इस प्रकार इस भावपूर्ण भेंट को पाकिस्तान ने एक दुष्प्रचार के हथियार के रूप में इस्तेमाल किया था.

राजनाथ सिंह ने सीमा पार से हो रही आतंकी घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हमारी सेना पाकिस्तान के छद्म युद्ध और आतंकी घटनाओं से निपटने में पूरी तरह सक्षम है.’’ उन्होंने कहा कि हमारी सेना पाकिस्तान को इस तरह की घटनाओं का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

VIDEO : जूते नहीं लौटाए पाकिस्तान ने

देश के कुछ हिस्सों में हो रही नक्सली समस्या के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में राजनाथ ने कहा कि हम नक्सली समस्या पर धीरे-धीरे काबू पा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘पहले की तुलना में नक्सली घटनाओं में कमी आ रही है. नक्सली समस्याओं पर काबू पाने में सरकार सफल हो रही है.’’ इससे पहले राजनाथ यहां के प्रसिद्ध राम राजा मंदिर गए और दर्शन करने के बाद उन्होंने जाने-माने संत एवं रामकथा वाचक मुरारी बापू द्वारा की जा रही रामकथा को एक घंटे तक सुना.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com