IRCTC ने रेल यात्रियों के लिए ट्रेनों में ऑनलाइन खाना मंगाने की सुविधा दोबारा शुरू की

IRCTC to resume e-catering services कोरोना की महामारी के बाद रेलवे ने पहले तो सभी तरह की ट्रेनों का परिचालन ही बंद कर दिया था, लेकिन लॉकडाउन के करीब दो माह बाद इसे ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ. हालांकि ई कैटरिंग सेवा को चालू नहीं किया गया था.

IRCTC ने रेल यात्रियों के लिए ट्रेनों में ऑनलाइन खाना मंगाने की सुविधा दोबारा शुरू की

Train Online Food Order : ट्रेनों में ई कैटरिंग की सेवा काफी समय से बंद थी

नई दिल्ली:

रेलवे बोर्ड ने आईआरसीटीसी (IRCTC) को ई कैटरिंग सेवा (e-catering services) दोबारा शुरू करने की इजाजत दे दी है. इससे रेल यात्री ट्रेन में खाना मंगा सकेंगे. यह सेवा फिलहाल चुनिंदा स्टेशनों के लिए ही चालू होगी. आईआरसीटीसी ने गुरुवार को यह जानकारी दी है. कोरोना की महामारी के बाद रेलवे ने पहले तो सभी तरह की ट्रेनों का परिचालन ही बंद कर दिया था, लेकिन लॉकडाउन के करीब दो माह बाद इसे ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ. हालांकि ई कैटरिंग सेवा को चालू नहीं किया गया था. हालांकि कोरोना संक्रमण काबू में आने के बाद इसे दोबारा मंजूरी दी गई है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी गुरुवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि कोरोना काल में बंद कर दी गई ऑनलाइन फूड डिलिवरी सेवा को दोबारा शुरू किया जाएगा. हालांकि यह चुनिंदा स्टेशनों पर ही अभी उपलब्ध होगी. इन स्टेशनों के नामों का अभी खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन उम्मीद है कि दिल्ली, मुंबई जैसे महानगरों के रेलवे स्टेशनों पर सबसे पहले यह सुविधा दी जा सकती है. रेल मंत्री ने भरोसा दिया कि इसमें सुरक्षा संबंधी सभी मानकों का पालन किया जाएगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com