विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 14, 2020

जवानों के साथ जैसलमेर में दीपावली मनाएंगे PM मोदी, आर्मी चीफ नरवणे व CDS बिपिन रावत भी होंगे मौजूद

वैसे पीएम मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं, तब से हर साल जवानों के साथ दीवाली मनाते हैं. 2014 में सियाचिन, 2015 में पंजाब बॉर्डर और 2016 में हिमाचल में चीन बॉर्डर में सैनिकों के साथ दीवाली मनाई थी.

Read Time: 3 mins
जवानों के साथ जैसलमेर में दीपावली मनाएंगे PM मोदी, आर्मी चीफ नरवणे व CDS बिपिन रावत भी होंगे मौजूद
पीएम मोदी सैनिकों के साथ मनाएंगे दीवाली (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

आज देश में दीवाली (Diwali) का त्योहार मनाया जा रहा है. इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) जैसलमेर में जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer) में सेना और बीएसएफ के जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे. दीपावली से एक दिन पहले प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर सारे देशवासियों से अपील की थी कि हर कोई एक दीया सैनिकों के नाम जलाए. इससे पहले, शुक्रवार को सूत्रों से पीएम मोदी के जवानों के साथ दीवाली मनाने की जानकारी मिली थी.

पीएम मोदी के दीवाली उत्सव का कार्यक्रम लोंगेवाला में है. यह वास्तविक रूप से बीएसएफ का एक पोस्ट है. यह रणनीतिक रूप से बहुत अहम है. पीएम मोदी इस बार दीवाली मनाने के लिए जैसलमर बॉर्डर जाएंगे. इस दौरान, बीएसएफ के महानिदेशक राकेश अस्थाना, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और आर्मी चीफ एम एम नरवणे भी उनके साथ कार्यक्रम में मौजूद होंगे. 

जवानों के साथ दीवाली मनाने का सिलसिला
वैसे पीएम मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं, तब से हर साल जवानों के साथ दीवाली मनाते हैं. 2014 में सियाचिन, 2015 में पंजाब बॉर्डर, 2016 में हिमाचल में चीन बॉर्डर, 2017 में पाक बॉर्डर गुरेज सेक्टर, 2018 में उत्तराखंड के हरसिल में चीन बॉर्डर और 2019 में पाक बोर्डर राजौरी गये थे. दीवाली से एक दिन पहले एलओसी पर पाक फायरिंग में पांच जवान शहीद हो गए है ऐसे में पीएम का जवानों के बीच जाना उनके हौसले को बढ़ाएगा. 

साल में दूसरी बार सैनिकों से मुलाकात 
देश जब दीपावली मना रहा होगा तो पीएम, सैनिकों के साथ प्रकाश पर्व की खुशियां बांटेंगे. जानकारी के अनुसार, गुजरात का सीएम रहते हुए भी मोदी अपनी दीपावली इसी तरह मनाते रहे हैं. शनिवार का उनका दौरा, इस साल ऐसा दूसरा मौका होगा जब वे सैनिकों से रूबरू होंगे. इसी वर्ष जुलाई माह में पीएम मौदी ने लद्दाख की अग्रणी चौकी का सरप्राइज विजिट किया था.

PM मोदी ने दीपावली पर दी देश को शुभकामनाएं, देशवासियों के स्वस्थ व समृद्ध रहने की कामना की

जवानों के सम्मान में दीया जलाने की अपील
दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील की थी कि वे इस त्योहार के दिन सैनिकों के सम्मान में एक दीया जरूर जलाएं. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘इस दीपावली हम सभी एक दीया उन सैनिकों के सम्मान में जलाएं जो निडर होकर देश की रक्षा करते हैं. सैनिकों की अनुकरणीय बहादुरी के लिए उनके प्रति शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती. हम सीमाओं पर डटे सैनिकों के परिवार वालों के प्रति भी कृतज्ञ हैं.''

(भाषा के इनपुट के साथ)

वीडियो: दीपावली की तैयारियां!लाखों दीयों से अयोध्या जगमग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर
जवानों के साथ जैसलमेर में दीपावली मनाएंगे PM मोदी, आर्मी चीफ नरवणे व CDS बिपिन रावत भी होंगे मौजूद
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Next Article
NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI ने दर्ज की FIR
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;